Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : सवा घंटे बस के चक्के के नीचे दबा रहा युवक, ऐसे बची जान

बेल्थरारोड (बलिया)। कहावत कही गयी है, कि मारने वाले से बढ़कर बचाने वाला होता है। ऐसा संयोग कभी कभी देखने व सुनने को मिल जाता है। यह कोई कहानी व किस्सा नहीं बल्कि बुधवार की प्रातः करीब 8 बजे यात्रियों से भरी बलिया के लिए जा रही एक प्राईवेट सवारी बस बेल्थरारोड-सिकन्दरपुर राजमार्ग के हल्दी रामपुर में हाहा नाला पुल के पास एक बाईक को रौदती हुई सड़क के दाहिनी तरफ एक पेड़ से टकराकर पलटने से बाल-बाल बच गयी। सवारी बस की चपेट में आने से बाईक पर सवार उभांव थाना क्षेत्र के रौनक यादव (22 वर्ष) निवासी कड़सर बस के चक्के के नीचे करीब सवा घंटे तक पड़ा रहा।

जिसे ग्रामीणों एवं पुलिस के सहयोग से जेसीबी के सहारे उसे 1 घंटे बाद जीवित हालत में बाहर निकाला गया और उसे 108 नम्बर एम्बुलेंस की सहायता से सीएचसी सीयर में उपचार के लिए दाखिल कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। बस में सवार ग्राम ओंकारनाथ यादव (40) निवासी ग्राम नरला को हल्की चोट आ गयी थी, जिसका उपचार वह सीएचसी सीयर पर बाद में कराने पहुंचा था। जानकारी के अनुसार चोटिल रौनक यादव उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम कड़सर निवासी सेवा निवृत लेखपाल सुरेश यादव का पौत्र एवं उमेश यादव का पुत्र बताया गया है। वह प्रतिदन की भांति ट्यूशन पड़ने के लिए बेल्थरारोड जा रहा था, कि रास्तें में हाहानाला के पास सामने से आ रही प्राईवेट सवारी बस की चपेट में आकर बस के चक्के के नीचे दब गया।

शोर शराबा होने के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बस के चक्के के नीचे रौनक यादव को देखकर पुलिस को सूचित किया फिर जेसीबी बुलाकर एक घंटे बाद बस के चक्के से बाहर निकाला गया। इस दौरान दर्जनों वाहन सड़क पर जाम में लगभग एक घंटे तक फंसे रहे। मौके पर उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक विपिन सिंह के निर्देश पर थाने के कई उप निरीक्षक संग भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई थी। जिसने सैकड़ों की संख्या में भारी भीड़ के साथ शांति सुरक्षा बहाल करते हुए वाहनों की जाम को हटाने का काम किया। इतना ही नही क्षेत्र में बड़े हादसे हो जाने की चर्चा के कारण दो अदद 108 नम्बर की एम्बुलेस भी पहुंच गयी थी। जिसमें एक एम्बुलेस के सहारे चोटिल रौनक यादव को सीएचसी सीयर भिजवाया गया था। सूचना पाकर चोटिल रौनक यादव के परिजन अस्ताल पहुंच गये थे। जो नीजी एम्बुलेस के द्वारा एक प्राइवेट अस्पताल में आजमगढ़ उपचार कराने के लिए लेकर चले गये।

इन्होंने जाना घायल का हालचाल
भीषण हादसे की सूचना पाकर एसडीएम निशान्त उपाध्याय अपने नायब तहसीलदार दीपक सिंह सहित घटना स्थल एवं अस्पताल पहुंच कर घटना एवं चोटिल के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। सीएचसी सीयर के अधीक्षक डा. राकेश सिंह से चोटिल के स्वास्थ्य के बारे में चर्चा कर अवगत हुए। भाजपा के पूर्व विधान सभा प्रत्याशी छट्ठूराम ने भी अस्पताल पहुंच कर चोटिल का हाल जाना।

जयप्रकाश बरनवाल

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *