Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : जिले को मिले 138 नव चयनित लेखपाल, मंत्री ने बांटे नियुक्ति पत्र


बलिया।
जिले को 138 नवनियुक्त लेखपाल मिल गये हैं। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने बुद्धवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में 51 चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र दिया। मंत्री व जिलाधिकारी के हाथ नियुक्ति पत्र पाकर लेखपालों के भी चेहरे खुशी से खिल उठे। परिवहन मंत्री ने सभी चयनित लेखपालों को सरकारी सेवा में आने के लिए बधाई देते हुए ईमानदारी व निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने के प्रति प्रेरित किया। कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में भूमि विवाद की स्थिति में सही व्यक्ति को न्याय दिलाने में लेखपाल की जिम्मेदारी काफी महत्वपूर्ण हो जाती है। सभी चयनित लेखपाल अपने हल्के में जनता के साथ हमेशा संवाद बनाये रखें। जितना अपने क्षेत्र से जुड़े रहेंगे, उतना ही आपका कार्य बेहतर होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बिना भेदभाव के और आरक्षण नियमों का पालन करते हुए युवाओं को उनकी योग्यतानुसार रोजगार दे रही है। कार्यक्रम में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने भी सभी चयनित लेखपालों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह सरकारी सेवा जनसेवा के लिए है। बेहतर कार्य कर स्वयं का सम्मान बढ़ाने का भी मौका यह सेवा देती है। सभी चयनित लेखपाल अपने कार्य के बारे में अच्छे से जान लें और पूरी ईमानदारी से उसका निर्वहन करें। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव, मुख्य राजस्व अधिकारी त्रिभुवन, एसडीएम सदर आत्रेय मिश्र, एडीएम डीपी सिंह, लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष निर्भय सिंह, उपाध्यक्ष मनोज यादव आदि मौजूद रहे।
सबसे ज्यादा सदर तहसील को मिले 41 लेखपाल
जिले को मिले 138 लेखपालों का तहसीलवाद आवंटन हो चुका है। इसमें सबसे ज्यादा सदर तहसील को 41 लेखपाल मिले हैं। इसके अलावा बांसडीह तहसील में 16, रसड़ा में 34, बेल्थरारोड में 14, सिकंदरपुर में 18 तथा बैरिया में 15 लेखपालों को तैनाती मिली है। इस नव चयनित लेखपालों के आ जाने से काफी हद तक लेखपालों की कमी भी दूर हो जाएगी और राजस्व विभाग की जनता के बीच सेवाएं और बेहतर तरीके से पहुंचेगी।

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *