Ballia : जिलाधिकारी ने की जिला स्तरीय व्यापार बंधु की बैठक की समीक्षा

मनोज कुमार
बलिया।
जिलाधिकारी रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय व्यापार बंधु की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने पिछली बैठक की कार्यवृत्ति के आधार पर समस्याओं के निस्तारण के लिए दिए गए निर्देश के अनुपालन आख्या के संबंध में समीक्षा की। व्यापारी विजय कुमार गुप्ता द्वारा कहा गया कि जनपद के सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में शौचालय एवं मूत्रालय व शुद्ध पानी की व्यवस्था सही नहीं है, कुछ जगहों पर लगे आरो प्लांट बहुत दिनों से बंद है, इस पर जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट को इस संबंध में सत्यापन कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया और कहा कि यह भी पता कर लें की कब-कब आरो प्लांट की मरम्मत हुई है और इस समय वास्तविक स्थिति क्या है। उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के प्रतिनिधि रजनीकांत सिंह ने बताया कि रजिस्टार ऑफिस बलिया को मेरे द्वारा कंप्यूटर एवं उससे संबंधित कॉम्पोनेंट्स सप्लाई किया गया था, जिसका आज तक पूरा भुगतान नहीं हो पाया है।

इस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह को निर्देश दिया कि इस संबंध में जांच कर बताएं कि कितना भुगतान हुआ है और कितना बचा है। अखिल भारतीय उद्योग मंडल के नगर अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद ने शिकायत किया कि चमन सिंह बाग रोड, गुदरी बाजार में सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था नहीं हो पाई है, इस पर नगर पालिका के अधिकारी ने बताया कि शौचालय के लिए जमीन चिन्हित कर ली गई है बोर्ड से अनुमति मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। इसी प्रकार महिला अस्पताल रोड पर एक सुलभ शौचालय बनाए जाने के संबंध में जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट और नगर पालिका के सहायक अभियंता को इस कार्य के लिए निर्देशित किया। ओवरब्रिज पर फुटपाथ के टूटे होने के कारण आने-जाने में परेशानी के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को अविलंब मरम्मत कराने का निर्देश दिया। इसी तरीके से जिलाधिकारी ने व्यापारियों की समस्या सुनकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी एवं जनपद के व्यापारी मौजूद रहेे।


जनपद के व्यापारियों ने जिलाधिकारी को किया सम्मानित
बलिया महोत्सव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के सदस्यों ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार को अंगवस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Leave a Comment