Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : योगेश्वर के हाथों आईपीएस अधिकारी बने जयविंद को मिला सम्मान

कुसौरा में प्रतिभा सम्मान समारोह संपन्न
रोशन जायसवाल,
बलिया।
कुसौरा गांव में प्रतिभा सम्मान समारोह संपन्न हुआ। इसमें आईपीएस अधिकारी बने जयविंद कुमार गुप्ता का बड़े ही गर्मजोशी के साथ गांव के लोगों ने स्वागत किया। वहीं कार्यक्रम के आयोजक योगेश्वर सिंह ने आईपीएस अधिकारी सहित उनके परिजनों को सम्मानित करते हुए अपने शब्दों से हौंसला आफजाई किया। समारोह का मुख्य अतिथि सलेमपुर स्थित लार नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन श्रीराम सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

वैसे इस कार्यक्रम में आईएएस अधिकारी बनीं महिमा चौबे जो अपने गांव कुसौरा में अपने पिता अरविंद चौबे के साथ पहुंची हुई थी। 23 जून की सुबह करीब 10 बजे दिल्ली में दादा की तबियत खराब होने के कारण उन्हें कार्यक्रम स्थल से होकर ही अचानक दिल्ली के लिये रवाना होना पड़ा और उन्होंने खेद प्रकट करते हुए कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि पूरा गांव आज मुझे प्यार व सम्मान दे रहा है।

मैं दूसरी बार आउंगी तो गांव में काफी समय दूंगी और लोगों से आशीर्वाद लूंगी। वहीं आईपीएस अधिकारी जयविंद कुमार गुप्ता ने कहा कि आज जो भी मैं हूं अपने माता पिता और गुरूजनों के आशीर्वाद से हूं।

उन्होंने कहा कि जब मेरे पिता हवलदार की वर्दी पहनकर ड्यूटी पर जाते थे तो मेरे मन में बचपन से ही पिता के वर्दी देखकर मुझे भी आईपीएस बनने का शौक जमा। हालांकि यह सपना मेरे पिता जयराम गुप्ता का भी था कि मैं आईपीएस अधिकारी बनूं। जो आज मैं आप लोगों के बीच में मौजूद हूं।

गांव का नाम हुआ रोशन: योगेश्वर
बलिया। प्रतिभा सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए योगेश्वर सिंह ने कहा कि इस गांव की मिट्टी ने दो ऐसे सितारों को जन्म दिया जो आज हमारे बीच बेटी आईएएस तो बेटा आईपीएस बनकर आये है। आज पूरा गांव गौरवान्वित हो रहा है और इनके उज्जवल भविष्य की कामना कर रहा है। हर क्षेत्र में कुसौरा गांव कामयाबी के शिखर पर रहा।

लेकिन आज आईएएस और और आईपीएस अधिकारी के नाम से भी यह गांव जाना जाएगा। जब देश की सेवा में आईएएस महिमा चौबे व आईपीएस जयविंद कुमार गुप्ता होंगे तो पूरे देश में कुसौरा गांव का नाम होगा।

उन्होंने मंगलकामना करते हुए उन्हें सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

अरविंद उपाध्याय ने बांधी शमा
प्रतिभा सम्मान समारोह में लोकगीत गायक डा. अरविंद उपाध्याय ने एक से बढ़कर एक धार्मिक व देशभक्ति गीतों से पूरे आयोजन स्थल में शमा बांध दी और तालियों के गड़गड़ाहट से पूरा आयोजन स्थल गूंज उठा।

जाने कौन-कौन रहा कार्यक्रम में शामिल
प्रतिभा सम्मान समारोह में गर्मजोशी के साथ उपस्थित दर्ज कराने वालों में सोमेश्वर सिंह, कामेश्वर सिंह, राजेश्वर सिंह, सुनील मिश्रा, कप्तान उपाध्याय, जिला पंचायत सदस्य विनय मिश्र, अनिल यादव, फागू यादव, रमेश वर्मा, रविंद्र सिंह, परमात्मा नंद सिंह, शैलेश पासवान, हीरा सिंह, शत्रुघ्न सिंह, अखिलेश उपाध्याय, सुनील मिश्रा, नितेश यादव, संदीप सिंह, रोशन सिंह, संजीत पाठक, गुड्डू मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *