Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : संकल्प पत्र बलिया के चौतरफा विकास और समृद्धि के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है : नीरज शेखर


बलिया।
लोकसभा केंद्रीय चुनाव कार्यालय, चंद्रशेखर नगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा बलिया लोकसभा क्षेत्र के संकल्प पत्र की घोषणा की गई। इस महत्वपूर्ण अवसर पर बलिया लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी नीरज शेखर के साथ परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह, सुब्रत पाठक (सांसद, कन्नौज), छट्ठू राम (पूर्व मंत्री) और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में स्थानीय नागरिकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और मीडिया प्रतिनिधियों ने भारी संख्या में भाग लिया। नीरज शेखर ने संकल्प पत्र की घोषणा करते हुए कहा कि यह संकल्प पत्र बलिया के चौतरफा विकास और समृद्धि के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हमारा उद्देश्य है कि बलिया के हर नागरिक को विकास की मुख्यधारा में शामिल किया जाए और उन्हें बेहतर जीवन स्तर प्रदान किया जाए।

संकल्प पत्र में शामिल प्रमुख बिंदु निम्नलिखित है:
1- रोजगार

पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के सहयोग से लोकसभा क्षेत्र बलिया में उद्योग लगाने हेतु प्रयास किये जायेंगे।
युवाओं को लाभान्वित करने के लिए प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, मुद्रा योजना और अन्य सरकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु कार्य करेंगे।
2- शिक्षा
बलिया लोकसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना करेंगे।
बलिया लोकसभा क्षेत्र में मेडिकल कालेज की स्थापना करेंगे जिससे बलिया के युवा एवं युवतियां स्वास्थ्य संबंधित सेवाओं में अपनी प्रतिभा को विकसित कर सकेंगे। आईटीआई एवं प्रधानमंत्री कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थान सभी विधानसभा में खोलवाएंगे।
3- स्वास्थ्य
लोकसभा क्षेत्र के बलिया नगर विधान सभा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, जवही का संचालन कराएंगे एवं लोकसभा क्षेत्र समस्त विधानसभा के ब्लॉको में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का सफल संचालन कराएंगे। आयुष्मान भारत योजना के तहत हर गरीब परिवार को 5 लाख रूपये तक की मुफ्त स्वास्थ्य बीमा सुविधा उपलब्ध कराना। इस योजना का लाभ सभी पात्र परिवारों तक पहुँचाने का संकल्प।
4-नारी सशक्तिकरण
लोकसभा बलिया की ग्रामीण महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से नए रोजगार के अवसर सृजित करेंगे। महिलाओं के लिए विशेष कौशल विकास केंद्रों की स्थापना, जहां उन्हें विभिन्न प्रकार के व्यावसायिक प्रशिक्षण दिए जाएंगे।
5- सांस्कृतिक विकास
बलिया लोकसभा क्षेत्र के महर्षि भृगु मंदिर कारीडोर बनाने हेतु हम संकल्पित है। बलिया लोकसभा क्षेत्र में एक आधुनिक संग्रहालय की स्थापना की जाएगी, जिसमें स्थानीय इतिहास, कला और संस्कृति का समृद्ध संग्रह होगा। यह संग्रहालय शिक्षा और अनुसंधान का केंद्र बनेगा।
6-स्थानीय विकास
लोकसभा क्षेत्र बलिया शहर के शहीद पार्क का सुंदरीकरण करेंगे। बलिया लोकसभा क्षेत्र में धोबी घाट की समुचित व्यवस्था करेंगे। लोकसभा क्षेत्र के समस्त ग्रामसभाओं के बंद पड़े पानी टंकी का सफल संचालन। मोहम्दाबाद के 13 किमी0 में फैले बीरपुर पंप कनाल लघु डाल नहर का पक्कीकरण कराने का संकल्प। जनसभा के अंत में नीरज शेखर ने सभी नागरिकों से भाजपा को समर्थन देने की अपील की और कहा कि आपका समर्थन और विश्वास ही हमें बलिया के विकास की दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। आइए, मिलकर बलिया को नए भारत के साथ नया स्वरुप दें। यह संकल्प पत्र बलिया के विकास के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता को दर्शाती है और बलिया के नागरिकों के लिए एक सुनहरे भविष्य की ओर अग्रसर होने का वादा करती है।

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *