Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

बोले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, स्वामी सहजानंद के दिखाये रास्ते पर ही चल रहे पीएम मोदी

नई दिल्ली स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब आफ इंडिया के स्पीकर हाल में हुआ स्मृति समारोह का आयोजन
बोेले अभिषेक ब्रह्मचारी, विश्व के महानतम किसान-मजदूर नेता थे स्वामी सहजानंद
नई दिल्ली स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब आफ इंडिया के स्पीकर हाल में देश के महान किसान-मजदूर नेता स्वामी सहजानंद सरस्वती का स्मृति समारोह का आयोजन युवा चेतना के द्वारा किया गया। स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी, भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयुख, युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह, लाल बहादुर शास्त्री संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मुरली मनोहर पाठक, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जी के निजी सलाहकार रहे एचएन शर्मा एवं अन्य गणमान्य लोगों ने दीप प्रज्ज्वलित कर स्मृति समारोह का शुभारंभ किया। उद्घाटन करते हुए स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा कि स्वामी सहजानंद सरस्वती विश्व के महानतम किसान-मजदूर नेता थे। स्वामी सहजानंद संत रहते हुए देश निर्माण हेतु संघर्ष करते रहे। स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की सहजानंद सरस्वती गरीबों के भगवान थे।

मुख्य अतिथि भारत सरकार केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि स्वामी सहजानंद सरस्वती ने जमींदारों के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ी। बिहार सहित पूरी दुनिया में स्वामी सहजानंद जैसा प्रवर्तक कोई नहीं हुआ। श्री सिंह ने कहा कि रोहित को धन्यवाद है कि हर वर्ष स्वामी जी को याद करते हैं। श्री सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है जब हमें सनातन को बचाना होगा। श्री सिंह ने कहा की नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली कैबिनेट में किसानों के लिए महत्वपूर्ण घोषणा किया। श्री सिंह ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री स्वामी सहजानंद के ही दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं। श्री सिंह ने कहा की कांग्रेस और इंडी गठबंधन ग़रीब विरोधी है।


अध्यक्षता करते हुए युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि हमने बिहार को बचाने की लड़ाई लड़ी है। जंगलराज के खिलाफ़ हमारे लोग शहीद हुए हैं। आने वाले 2025 के विधानसभा के चुनाव में 25 सीटो के नीचे तेजस्वी यादव के अहंकार को समेटना है। श्री सिंह ने भारत सरकार से आग्रह किया कि बिहटा के हवाई अड्डा और रेलवे स्टेशन का नाम स्वामी सहजानंद सरस्वती पर हो। श्री सिंह ने कहा कि एक कृषि विश्वविद्यालय भी स्वामी सहजानंद के नाम पर समर्पित हो।

श्री सिंह ने कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है।
विशिष्ट अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा. संजय मयुख ने कहा की युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह के तीनों मांग को पूरा कराने हेतु मैं भारत सरकार में पहल करूंगा। डा. मयुख ने कहा कि स्वामी सहजानंद सरस्वती ने आजीवन गरीब वर्ग के समग्र विकास हेतु काम किया है उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है।

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *