Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : बस्ती से बलिया और बलिया से बरेली पहुंच गयी सौम्या अग्रवाल

ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे का मैप देखतीं डीएम सौम्या अग्रवाल।

रोशन जायसवाल,
बलिया।
जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल बलिया में एक साल भी पूरा नहीं कर पायी। अब उनका स्थानांतरण बलिया से बरेली के लिये प्रभारी आयुक्त के पद पर हुआ है। इसको लेकर बलिया में नये जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के आगमन की चर्चा है। रविंद्र कुमार प्रथम विशेष सचिव आबकारी से बलिया के जिलाधिकारी बनाये गये है। वैसे सौम्या अग्रवाल के भाग्य के लिये ब शब्द खास मायने रखता है। क्योंकि सौम्या अग्रवाल बस्ती से बलिया आयी और उसके बाद बलिया से बरेली पहुंच गयी। वहां प्रभारी आयुक्त के पद पर उनका प्रमोशन हुआ है। सौम्या अग्रवाल ने 10 जून 2022 को बलिया में कार्यभार ग्रहण किया था। यानि कुल लगभग आठ महीने बलिया में रहीं। उन्होंने बाढ़, कटान, सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को बेहतर बनाने का प्रयास किया। बलिया में विकास की गति बेहतर हो उसको लेकर उनका बेहतर प्रयास रहा। आठ महीने में तीन बार सीएम के कार्यक्रम में शामिल हुई।

इनसेट
सौम्या अग्रवाल बलिया में आठ महीने तक रही
योगी सरकार 2.0 सरकार में 19 अगस्त 2022 को बलिया बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को डीएम ने सफल बनायी। इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए थे। फिर दूसरी बार उनकी मुलाकात छह नवंबर 2022 को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर जी की प्रतिमा अनावरण में आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हुई। उसके पूर्व जयप्रकाश नगर सिताबदियारा में जेपी की प्रतिमा अनावरण में आये गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में भी मुलाकात हुई।

इनसेट
योगी सरकार में दूसरी महिला डीएम थीं सौम्या अग्रवाल
कलेक्टर अदिति सिंह जो 20 फरवरी 2021 से लेकर छह जनवरी 2022 तक बलिया की डीएम रहीं। उसके बाद दूसरी महिला आईएएस अधिकारी के रूप में सौम्या अग्रवाल 10 जून 2022 से अब तक जिलाधिकारी रहीं।

इनसेट
योगी सरकार में बलिया में रहे ये कलेक्टर
2017 में योगी सरकार बनने के बाद पहले कलेक्टर के रूप में सुरेंद्र विक्रम 23 मई 2017 मेंं बलिया के डीएम बने जो 18 मार्च 2018 तक रहे। उसके बाद भवानी सिंह खंगारौत आये उन्होंने 18 मार्च 2018 से लेकर एक नवंबर 2019 तक बलिया के डीएम रहे। इसके बाद श्री हरि प्रताप शाही तीन नवंबर 2019 से 13 फरवरी 2021 तक यहां के डीएम रहे। उसके बाद पहली महिल कलेक्टर के रूप में 20 फरवरी 2021 को अदिति सिंह आयी। जो छह जनवरी 2022 तक बलिया में रही। उसके बाद इंद्र विक्रम सिंह आये जो सात जनवरी 2022 से लेकर आठ जून 2022 तक रहे। उसके बाद सौम्या अग्रवाल ने 10 जून 2022 को कार्यभार ग्रहण किया।

इनसेट
नितिन गडकरी के कार्यक्रम के बाद बरेली के प्रभारी आयुक्त बनी सौम्या अग्रवाल
जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के प्रमोशन की चर्चा उस समय प्रकाश में आयी जब उनका स्थानांतरण बरेली के प्रभार आयुक्त के पद पर हुआ। 27 फरवरी को चितबड़ागांव में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास समारोह था। जिसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद के साथ सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह मौजूद रहें। कार्यक्रम को सफल बनाने में डीएम सौम्या अग्रवाल और एसपी राजकरन नैयर की विशेष भूमिका रही। नितिन गडकरी के बलिया से जाने के बाद देर शाम जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल का प्रमोशन बरेली के प्रभारी आयुक्त के पद पर हुआ। इसके पहले भी यह चर्चा रही है कि जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल का प्रमोशन हो चुका है। बलिया के बाद वह मंडल में जाएगी।

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *