Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : बलिया के कटरिया में अखिलेश यादव की चुनावी जनसभा में सपाईयों ने झोंकी ताकत

रोशन जायसवाल
बलिया।
जिला मुख्यालय से लगभग सात किमी दूर स्थित फेफना विधानसभा क्षेत्र के कटरिया में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी प्रत्याशी सनातन पांडेय के समर्थन में चुनावी जनसभा किया। कहा कि पश्चिम से जो लहर चली थी, वह पूरब की ओर तेज रफ्तार से बढ़ रही है। आगामी एक जून को चुनाव के दिन सपा के समर्थन में बलिया जनपद के दोनो लोकसभा सीटों पर जनता बेरोजगारी के सवाल पर वोट करने जा रही है। 10 साल में भाजपा सरकार ने हमें और आपको धोखा देने का काम किया है। 10 साल पीछे मुड़कर देखेंगे तो पता चलेगा कि भाजपा की हर बात एवं वादा झूठा निकला।

कहा कि बलिया के लोग जीत का रिकार्ड बनाने जा रहे है। सातवें चरण के चुनाव में जनता का गुस्सा दिखायी देगा। भाजपा के नेताओं की भाषा बता रही है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा साफ हो रही है। पहले चरण में जो लोग 400 पार का नारा दे रहे थे, अब वह जान गये होंगे कि देश की जनता उन्हें 400 पार नहीं, बल्कि 400 हराने जा रही है।

देश की 140 करोड़ की जनता उनको 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी। प्रधानमंत्री कहते थे कि हम किसानों की आय दोगुनी कर देंगे। 10 साल बाद भी किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई। खेती की लागत बढ़ती गई और महंगाई भी। डीजल, पेट्रोल तो महंगा किया ही है, कीटनाशक दवाईयां महंगी हुई। खाद, डीएपी महंगी कर दी। यही नहीं, बोरी से चोरी भी शुरू कर दी। इन्होंने 10 साल में खाद की बोरी से चोरी की है। इस सरकार ने सभी उद्योगपतियों एवं कारोबारियों का कर्ज माफ कर दिया।

किसानों को खुशहाल बनाने का काम किया जायेगा। इस सरकार में जितनी भी नौकरियां निकली, सबके पेपर लीक हो गये। सरकार को अपनी परीक्षाएं रद्द करनी पड़ी। परीक्षाएं रद्द होने से 60 लाख बच्चों का जीवन खराब हुआ है, उनके सपने तोड़े है।

इस अवसर पर सपा प्रत्याशी सनातन पांडेय, पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी, नारद राय, पूर्व विधायक रामइकबाल सिंह, मंजू सिंह, शादाब फातिमा, शिवागतुल्ला, मिठाईलाल भारती, अवलेश कुमार सिंह, विधायक मन्नू अंसारी, काशीनाथ यादव, विजय लाल यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी, विधायक एवं जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह यादव, डॉ0 एस एस इस्लाम, लक्ष्मण गुप्त, पूर्व मंत्री रामगोविन्द चौधरी, अरविन्द गिरि, अनिल राय आदि मौजूद रहे।


समाजवादी गीतों पर झूमे कार्यकर्ता
बलिया।
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जैसे ही मंच पर पहुंचे, वैसे ही लोकगीत गायक विजय लाल यादव एवं काशीनाथ यादव के गीत पर कार्यकर्ता झूम उठे। कोई टेंट के ऊपर, कोई ट्रैक्टर ट्राली तो कोई पेड़ पर चढ़कर सपा का झंडा लेकर झुमने लगा। इस दौरान सुरक्षा में लगे पुलिस के जवानों को काफी पसीना बहाना पड़ा।


मंच की तरफ बढ़े कार्यकर्ता को पुलिस ने रोका
बलिया।
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के मंच की तरफ एक कार्यकर्ता तेज गति से आगे बढ़ा। पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़कर किनारे किया। सभा मंच पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को नाम की जो सूची मिली थी, उसमें पूर्व मंत्री नारद राय का नाम नहीं था। इसकी शिकायत पूर्व मंत्री नारद राय ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से की। सपा अध्यक्ष ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि मैने तो अवलेश कुमार सिंह का भी नाम नहीं लिया। चर्चा यह भी रही कि पूर्व चेयरमैन संजय उपाध्याय का नाम भी मंच से नहीं बोला गया। वहीं, एक चर्चा यह भी होती रही कि काश, राहुल गांधी भी अखिलेश यादव के साथ आये होते। बताते चले कि लोकसभा चुनाव-2019 में सपा-बसपा गठबंधन में बलिया में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सनातन पांडेय के लिए चुनावी जनसभा किया, लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती बलिया नहीं आयी। यह भी चर्चा होती रही कि इंडिया गठबंधन के नेता राहुल गांधी भी बलिया लोकसभा सीट पर प्रचार करने के लिए सपा अध्यक्ष के साथ नहीं आये।

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *