Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : हम सरकार बनाने के लिए काम नहीं करते है, हम देश बनाने के लिए काम करते है: राजनाथ सिंह


हम किसी भी देश पर कब्जा करने के लिए नहीं बल्क् िहम विश्व के कल्याण के लिए महाशक्ति बनने जा रहे है: रक्षामंत्री
सिकंदरपुर (बलिया)।
गांधी इंटर कॉलेज सिकंदरपुर के प्रांगण में गुरुवार को लोकसभा सलेमपुर के भाजपा प्रत्याशी रविंद्र कुशवाहा के चुनावी सभा को संबोधित करते हुए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सपा को आज लोग समाप्त पार्टी कह रहे हैं। 2014 में ही साईकिल की चेन उतर गई थी, जो 2017 व 2022 में भी नहीं चढ़ सकी और 2024 में भी नहीं चढ़ेगी। कांग्रेस को अब लुप्त पार्टी मान लिए हैं जिस तरह से डायनासोर समाप्त हो गए ठीक उसी तरह कांग्रेस भी अब समाप्त हो गई है। हम सरकार बनाने के लिए काम नहीं करते हम देश बनाने के लिए काम करते हैं।

वाजपेई जी की सरकार हो या मोदी जी की सरकार देश के लिए बहुत कुछ किया। भारत के प्रति दुनिया के लोगों में 2014 के पहले कंगाल भारत, गरीब भारत, कमजोर भारत के रूप में पहचान थी आज अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है। 2004 से पहले वाजपेई जी की सरकार थी तो भारत की अर्थव्यवस्था 11वंे पायदान पर थी। 2004 से 2014 तक कांग्रेस की यूपीए सरकार रही इन 10 वर्षों में भी भारत की अर्थव्यवस्था 11वें पायदान से नीचे नहीं आ सका, लेकिन 2014 से 2024 तक की 10 वर्षों की मोदी सरकार ने 56 इंच का सीना चौड़ा कर भारत की अर्थव्यवस्था को पांचवें पायदान पर लाने में सफलता अर्जित किया। 2027 तक भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी। कहा कि आजाद भारत में लंबे समय से मतदान करके आम नागरिक जागरुक हो चुका है।

चार चरणों का चुनाव समाप्त होने के बाद भारत ही नहीं दुनिया के लोग मानने लगे हैं कि मोदी सरकार 400 पार करने जा रही है। रविंद्र कुशवाहा को हैट्रिक लगाने के लिए भारी संख्या में मौजूद लोगों से मतदान करने की अपील किया। कहा कि राजनीति में मैं कभी भी आंखों में धूल झोंकने का काम नहीं किया है। नेताओं की कथनी और करनी में अंतर से ही लोगों में विश्वास का संकट पैदा हो गया था, लेकिन भाजपा ने उसे चुनौती के रूप में स्वीकार किया और जो भी वादे घोषणा पत्र में बिगत 10 वर्षों में किए गए उनको पूरा करने का काम किया। हमने धारा 370 खत्म करने का वादा किया था पूर्ण बहुमत की सरकार आते ही चुटकी बजाकर धारा 370 खत्म कर दिया। हम राम मंदिर बनाने की बात करते थे तो सपा और कांग्रेस कहती थी यह लोग केवल राम मंदिर बनाने की बात करते हैं लेकिन तारीख नहीं बताते हैं लेकिन हमने तारीख भी बता दिया और आज भव्य भगवान राम का मंदिर का निर्माण भी हो चुका है अब राम राज्य भी आएगा जिस दिन लोगों में दायित्व बोध, कर्तव्य बोध आएगा उसी दिन राम राज्य की स्थापना हो जाएगी। हमने कहा था कि तीन तलाक खत्म करेंगे लोग कहते थे कि दूसरे धर्म के मामले में क्यों हस्तक्षेप करते है, लेकिन उन्हें यह नहीं पता है कि हमारे लिए सभी धर्म एक समान हैं अगर किसी धर्म की महिलाओं पर अत्याचार होगा तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। किसी को गाली देकर कद ऊंचा नहीं किया जा सकता।

हम किसी भी देश पर कब्जा करने के लिए महाशक्ति नहीं बनने जा रहे हैं हम विश्व के कल्याण के लिए महाशक्ति बनने जा रहे हैं। हम वसुदेव कुटुंबकम की बात करने वाले लोग हैं हमारे लिए विश्व के सभी लोग एक समान है हम विश्व के कल्याण के लिए महाशक्ति बनने जा रहे हैं। ज्ञान-विज्ञान में भी भारत तेजी से आगे बढ़ चुका है। पहले नट बोल्ट की भी जरूरत होती थी तो हमें बाहर से मगाना पड़ता था लेकिन अब हम स्पोर्ट कर रहे हैं। अभी हमने 31 हजार करोड़ का रक्षा उपकरण स्पोर्ट किया है। आज का भारत हर मामले में आत्मनिर्भर भारत बन चुका है। आज भारत कमजोर नहीं है हम किसी को आंख नहीं दिखाते हैं लेकिन अगर किसी ने आंख दिखाई तो मुंह तोड़ जवाब देंगे। हमें पाक अधिकृत कश्मीर को कब्जा करने की जरूरत नहीं है हमारा पहले से ही पाक अधिकृत कश्मीर था हमारा है और हमारा रहेगा। आज जम्मू कश्मीर में जिस तरह से विकास के कार्य हुए हैं पाक अधिकृत कश्मीर के लोग खुद मांग कर रहे हैं कि हम भारत में रहेंगे नागरिकता कानून पर विपक्ष भ्रम फैला रहा है किसी की भी नागरिकता जाने वाली नहीं है विपक्ष आंखों में धूल झोंक रहा है झूठ बोल रहा है हम सबको लेकर चलने वाले लोग हैं लोकतंत्र का गला तो 1975 में ही इंदिरा गांधी की सरकार ने घोट दिया था और अब वह भाजपा के ऊपर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगा रही हैं कोई लोकतंत्र को समाप्त नहीं कर सकता कांग्रेस सरकार ने तो कई बार चुनी हुई राज्य सरकार को भी बर्खास्त करने का काम किया चार बार चुनी हुई भाजपा की सरकार को भी कांग्रेस की सरकार ने बर्खास्त किया था।

भारत का मस्तक ऊंचा करने के लिए आपका सहयोग चाहिए पूरी दुनिया भारत के चुनाव पर टकटकी लगाई हुई है हर वर्ष कहीं ना कहीं चुनाव होते हैं जिसमें काफी धन भी खर्च होता है इसलिए हमने तय किया है एक साथ सभी चुनाव कराएंगे ताकि धन की बचत हो सके। इंडिया गठबंधन पर प्रहार करते हुए कहा कि इंडि गठबंधन बंगाल में पंजाब में आपस में लड़ रहे हैं लेकिन फिर भी गठबंधन की बात करते हैं आम आदमी पार्टी के अभी मुखिया जेल से बाहर आए हैं ईडी सीबीआई पर झूठे आरोप लगाते हैं लेकिन उनको यह नहीं भूलना चाहिए कि अभी कोर्ट ने उन्हें पूरी तरह जमानत नहीं दिया है उनके ऊपर भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप हैं उनको चुनाव के बाद फिर जेल जाना पड़ेगा। अन्ना हजारे ने आंदोलन के दौरान ही केजरीवाल से कहा था कि पार्टी मत बनाना लेकिन अपने गुरु की बात नही मानकर केजरीवाल ने पार्टी बनाया और अन्ना हजारे को भी धोखा देने का काम किया आज आम आदमी पार्टी के महिला सांसद के साथ पार्टी के मुखिया के घर में लात घुसो से पिटाई की गई।

हमारे नेता का कलेजा कमजोर नहीं है करोना काल से ही देश के 80 करोड़ आबादी को फ्री राशन दिया जा रहा है धनवान हो या गरीब मध्यम वर्गीय किसी धर्म का हो या किसी जाति का 70 वर्ष से अधिक के उम्र के लोगों को सरकार बनने के बाद ₹5 लाख का फ्री इलाज की सुविधा दी जाएगी वही आयुष्मान कार्ड का भी दायरा बढ़ाया जाएगा। कहां की पार्टी प्रत्याशी को भारी वोट दीजिए भारत का मस्तक ऊंचा होगा। किसी भी धर्म के लोग हो उनके अधिकारों को कोई नहीं ले सकता। रक्षा मंत्री का मंच पर पहुंचते ही भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव व पार्टी प्रत्याशी रविंद्र कुशवाहा ने पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को राज्य मंत्री विजयलक्ष्मी गौतम, भाजपा प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल, पूर्व राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर, पूर्व मंत्री राजधारी, पूर्व विधायक भगवान पाठक, सांसद प्रत्याशी रविंद्र कुशवाहा, धनंजय कन्नौजिया, विनोद शंकर दुबे, अच्छेलाल यादव, भोला सिंह, सुरेश सिंह, संजय जयसवाल, रवि राय, छट्ठू राम, प्रयाग चौहान, आशुतोष गुप्ता आदि ने भी संबोधित किया। अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव तथा संचालन जिला महामंत्री प्रदीप सिंह ने किया।

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *