Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : …अचानक बीयर की दुकान पर सादे वेश में पहुंचा पुलिस का जवान, बीयर की 1220 एक्सपायर्ड केन बरामद

बलिया। शहर कोतवाली थाना पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से 1220 केन (610 लीटर) एक्सपार्यड बीयर बरामद किया गया। पुलिस ने दोनों बदमाशों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय चालान कर दिया।
पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम को मुखबिर ने सूचना दी कि आर्य समाज रोड माल गोदाम तिराहे के पास स्थित बीयर की दुकान में ओवर रेट बीयर की बिक्री हो रही है। सूचना मिलते ही पुलिस मालगोदाम तिराहे के पास पहुंची। इसी बीच आबकारी विभाग ने सादे ड्रेस में अपने एक साथी को बीयर खरीदने के लिये भेजा तो उस जवान ने बीयर की दुकान से हैवर्ड 10000 की एक केन 140 रुपये में खरीदा जबकि एक केन का अधिकतम मूल्य 130 रुपये निर्धारित है।

विक्रेता द्वारा 10 रुपये अधिक ओवर रेट पर एक केन बीयर देने की सूचना प्राप्त होने पर निरीक्षक आबकारी मय हमराहियान के आर्य समाज रोड बीयर की दुकान पर पहुंच गये। इस दौरान दुकान पर मौजूद विक्रेता ने अपना नाम बाबुल राम पुत्र शिवजी राम निवासी डुमरी थाना दुबहड़ और दुकान मैनेजर प्रीतम कुमार चौरसिया पुत्र कुंज बिहारी चौरसिया निवासी पीपरपाती थाना बांसडीहरोड बताया। वहीं दुकान की चेकिंग में अलट्रामैन्स बीयर की 120 केन, हैवर्ड 500 बीयर की 370 केन, हैवर्ड 10000 बीयर की 192 केन, ओल्ड मंक बीयर की 216 केन, अमेस्टेल बीयर की 92 केन, कार्ल्सवर्ग बीयर की 72 केन, किंगफिसर बीयर की 58 केन, बडवाईजर बीयर की 100 केन इस प्रकार कुल 1220 केन (610 लीटर) एक्सपायर्ड बीयर जो मानव उपभोग के लिये हानिकारक है बरामद हुई।

अभियुक्तों ने बताया, अनुज्ञापी के कहने पर बेच रहे थे एक्सपायर्ड बीयर
एक्सपार्यड बीयर दुकान में रखे जाने एवं बिक्री किये जाने के सम्बन्ध में कि मैनेजर प्रीतम कुमार चौरसिया व बाबुल राम उपरोक्त से पूछताछ की गयी तो मैनेजर प्रीतम कुमार चौरसिया ने बताया कि इस दुकान के अनुज्ञापी रमाशंकर सिंह है जो नगरा बलिया के रहने वाले है ने मुझसे कहा है कि जितनी एक्सपार्यड बीयर की केन है उसे दुकान में रखकर एक-एक करके बेच दो, इसलिये मैं दुकान मालिक की सहमति के आधार पर एक्सपार्यड डेट की बीयर बेच रहा था कि आपलोगों ने आकर पकड़ लिया। आबकारी मय व कोतवाली पुलिस टीम द्वारा विक्रेता बाबुल कुमार, मैनेजर प्रीतम कुमार चौरसिया व अनुज्ञापी रमाशंकर सिंह के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर विधिक काररवाई की जा रही है।

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *