Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : …तो बलिया नगर विस में विपक्ष की भूमिका में कौन होगा चेहरा

लक्ष्मण, संजय, मंजू या फिर रामजी या कोई और
रोशन जायसवाल,
बलिया।
नगर विधानसभा की राजनीति में एक समय था, जब कभी सपा और तो बसपा के विधायक व पूर्व विधायक पक्ष और विपक्ष की राजनीति करते रहे। 2017 के बाद भाजपा के सामने सपा के प्रत्याशी विपक्ष की भूमिका में नजर आने लगे। वर्ष 2002 में नगर विधानसभा से नारद राय पहली बार विधायक बने। जबकि उनके पहले मंजू सिंह विधायक थीं। सपा विधायक नारद राय के सामने विपक्ष की भूमिका में खड़ी मंजू सिंह हमेशा जन मुद्दों पर पूर्व मंत्री नारद राय को घेरती रही। उसके बाद 2007 में मंजू सिंह बसपा से दूसरी बार विधायक बनीं। उसके बाद नारद राय विपक्ष की भूमिका में हो गये और उन्होंने बसपा सरकार में विधायक रहीं मंजू सिंह के नीतियों का विरोध करते रहे।

उसके बाद राजनीति ने ऐसा करवट लिया, फिर 2012 में नारद राय सपा से विधायक बने, फिर उसके बाद पूर्व विधायक मंजू सिंह विपक्ष की भूमिका में हो गयी। लेकिन 2017 में बसपा राजनीति ट्रैक से उतरने के कारण भाजपा और सपा के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ। लेकिन भाजपा सपा प्रत्याशी से लगभग 40 हजार वोटों से चुनाव जीत गयी। उस समय सपा के प्रत्याशी लक्ष्मण गुप्ता मैदान में थे और भाजपा पहली बार चुनाव जीती और आनंद स्वरूप शुक्ल विधायक बने। उसके बाद 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के रूप में दयाशंकर सिंह मैदान में आये और सपा से नारद राय रहे। दोनों प्रत्याशियों में जमकर राजनीतिक युद्ध भी हुआ। यही नहीं चुनाव के समय एक मामले में सपा प्रत्याशी नारद राय के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी दयाशंकर सिंह को दुबहड़ थाने पर बैठना भी पड़ा। लेकिन राजनीति ने ऐसा करवट लिया कि अब वही नारद राय भाजपा के साथ आ गये है और गृहमंत्री अमित शाह के चुनावी मंच पर पूर्व मंत्री नारद राय और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह खुलकर गले मिलते देखे गये।

ऐसे में सवाल यह उठता है कि नगर विधानसभा क्षेत्र में विपक्ष की भूमिका में सपा से कौन नेता होगा। वैसे सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ने वाले पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता और बसपा के सिंबल पर चुनाव लड़ने वाले रामजी गुप्ता व पूर्व चेयरमैन संजय उपाध्याय व पूर्व विधायक मंजू सिंह विपक्ष की भूमिका में अब देखी जा रही है। वैसे लोकसभा चुनाव में सपा ने भाजपा से लोकसभा सीट छिनने में कामयाब रही है। अब सपा के सांसद सनातन पांडेय के साथ नगर विधानसभा की राजनीति करने वाले सपा नेता भाजपा के सामने विपक्ष की भूमिका में होंगे और जनता की आवाज उठाएंगे।

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *