Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : सावन की अंतिम सोमवारी: देखें बाबा बालेश्वर नाथ का लाइव दर्शन

रोशन जायसवाल,
बलिया।
सावन मास की अंतिम सोमवारी पर शहर के प्रमुख शिवालयों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा रहा। भोर से ही मंदिर की लाइन में लगकर हज़ारों श्रद्धालुओं ने भोलेनाथ पर जलाभिषेक किया। बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की सर्वाधिक भीड़ देखी गई। भोर से ही महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग लगी लंबी कतारें दोपहर तक लगी रही।

एक तरफ महादेव के दर्शन पूजन के बाद श्रद्धालु महिलाएं और युवतियां सेल्फी ले रही थी। वहीं दूसरी ओर युवकों और युवतियों की टोली माथे पर त्रिपुंड और त्रिशुल का निशान बनवा रही थी। मंदिर प्रांगण में श्रद्धालु भोलेनाथ के जयकारे लगाते रहे। इस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए।

पुलिस और पीएसी के जवानों के अलावा एलआईयू के जवान जगह-जगह तैनात रहे। इसके अलावा अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी और सीओ सिटी प्रीति त्रिपाठी मंदिर की सुरक्षा को लेकर चक्रमण करती रही। सुबह से ही भीषण गर्मी व चिलचिलाती धूप श्रद्धालुओं की आस्था नहीं डिगा पाई। इस दौरान स्कूली छात्राएं भी विद्यालय जाने के पूर्व शिव मंदिरों में भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करते व उन्हें बेल पत्र चढ़ाते नजर आईं। मान्यता है कि सावन के सोमवार का व्रत रखने से मनवांछित कामना पूरी होती है। सुहागिन महिलाओं को सौभाग्यवती होने का आशीष प्राप्त होता है। कन्याओं द्वारा यह व्रत रखने से उन्हें सुयोग्य वर की प्राप्ति होती है।

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *