Girl in a jacket

Ballia : पूर्वांचल का बेहतरीन होगा एयरपोर्ट की तर्ज पर बनने वाला चार मंजिला रोडवेज

रोशन जायसवाल,

बलिया। परिवहन मंत्री दयाशंकर के विधानसभा क्षेत्र में शहर का रोडवेज पूर्वांचल का सबसे बेहतरीन रोडवेज होगा जो चार मंजिला के साथ ही एयरपोर्ट की तर्ज पर होगा। रोडवेज स्थित हनुमान मंदिर से लेकर रोडवेज तिराहा तक रोडवेज का क्षेत्रफल होगा। रोडवेज और हनुमान मंदिर के बीच ज्यूडिशियल आवासीय कालोनी का मुख्य मार्ग अब न्यायालय के सामने स्थित हनुमान मंदिर के बगल से होगा। यह ऐतिहासिक कार्य परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के प्रयास से होने जा रहा है।
बता दें कि रोडवेज परिसर का निर्माण जल्द ही शुरू होगा। पुराने भवन को तोड़कर नया भवन बनाया जाएगा। इसमें एयरपोर्ट की तरह आधुनिक सुविधाएं होंगी। नया भवन चार मंजिला होगा।

लिफ्ट व एक्सीलेटर की भी सुविधा होगी। इसके लिए परिवहन निगम ने 48 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की है। 15 सितंबर से बर्सों का संचालन जीरावस्ती वर्कशाप से होगा। इसके बाद नव निर्माण के लिए पुरानी बिल्डिंग को ध्वस्त करने का कार्य शुरू किया जाएगा। परिवहन विभाग ने पुराने भवन को खाली करने की सूचना कार्यदायी संस्था को दे दी है। परिवहन निगम ने नए भवन के निर्माण की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था सीएनडीएस को दी है। इसमें शॉपिंग मॉल संग कैंटनी की भी व्यवस्था होगी। यात्रियों को ठहरने की भी व्यवस्था होगी।

पूर्वांचल में सबसे आधुनिक होगा बस अड्डा
बलिया। इस संबंध में एआरएम अजय कुमार ने बताया कि रोडवेज को पूरी तरह से एयरपोर्ट की तरह बनाया जाएगा। पूर्वांचल में यह सबसे आधुनिक बस अड्डा होगा। पुरानी बिल्डिंग को खाली करने की सूचना कार्यदायी संस्था को दे दी गई है। इस दौरान बसों का संचालन जीराबस्ती वर्कशाप से किया जाएगा। पुराने बस स्टेशन पर बसें कुछ देर ठहर कर यात्रियों को उठाते हुए आगे निकलेंगी।

Spread the love
Girl in a jacket

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Girl in a jacket