Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का किया गया आयोजन


आनन्द सिंह
सहतवार (बलिया)।
स्थानीय नगर पंचायत के स्व0 बद्रीनाथ सिंह सामुदायिक केंद्र पर शुक्रवार की सुबह जिला क्षय रोग एवं एड्स कार्यक्रम अधिकारी व अमर शहीद चेतना संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में उत्तर प्रदेश राज्य एड्स कंट्रोल सोसायटी लखनऊ के सहयोग से सघन स्वास्थ्य एवं संचार अभियान के अंतर्गत निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर का उद्घाटन नगर पंचायत सहतवार के अध्यक्ष प्रतिनिधि नीरज सिंह गुड्डू व डॉ0 बद्री प्रसाद यादव द्वारा संयुक्त रूप से बतौर अतिथि महात्मा गांधी के तैल चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित के पश्चात फीता काटकर किया गया। इस मौके पर नीरज सिंह गुड्डू ने कहा कि गरीब एवं असहाय लोगों की सेवा करना एक पुण्य काम है। ऐसे बीमार मरीज जो अपना इलाज पैसे के अभाव में नहीं करा पाते उनके लिए यह शिविर बहुत ही लाभदायक है। बताया कि आने वाले समय में भी मेरे द्वारा नगर स्तर पर इस तरीके से निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित कर मरीजांे को निःशुल्क दवा वितरण का काम करूंगा। कहा कि मेरा नगर मेरा पूरा परिवार है। सभी से अपील किया इस बदलते मौसम में आप सभी अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहे, तभी हमारा नगर स्वस्थ रहेगा।

डॉ0 बद्रीराज यादव ने कहा कि इस बदलते मौसम में बीमारियों से बचने के लिए सभी को सावधानी रखने की आवश्यकता है। यदि समझदारी न दिखाई तो वायरल फीवर का खतरा बना रहेगा। कहा कि इस मौसम में सफाई का विशेष ध्यान रखें। साथ ही ताजे भोजन के अलावा पानी उबाल कर सेवन करें एवं बच्चों को बीमारी से बचाने के लिए उन्हें फास्ट फूड से दूर रखें। कार्यक्रम समाप्ति के उपरांत डॉ0 यादव द्वारा आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को एचआईवी और स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करते हुए विशेष जानकारी दी गयी।

शिविर में 240 मरीजांे का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उचित सलाह देते हुए सभी को डॉक्टरों की टीम द्वारा दवा वितरण किया गया। इस मौके पर प्रमुख रूप से डॉ0 ममता पांडे, आईटी मनीष सिंह, फार्मासिस्ट अशोक यादव, नर्स अर्चना गुप्ता, आईसीटीसी काउंसलर राजू सिंह, मुन्ना कुमार, बसंत कुमार सिंह, अमरदीप विश्वकर्मा, माधव, आरती इत्यादि ने इस शिविर में सहयोग प्रदान किया।

Jamuna college
Gyan kunj
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar
Jamuna Ram snakottar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *