Ballia : डाकघर से खाताधारकों के 16 लाख गायब, सब पोस्ट मास्टर सस्पेंड

बलिया। डाकघर से खाताधारकों के 16 लाख रूपये गायब करने का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी जैसे ही डाकघर के खाताधारकों को हुई उनमें अफरा-तफरी की स्थिति हो गयी। बता दें कि सोहांव गांव में स्थित डाक घर से खाताधारकों के बचत खाता से सोलह लाख रुपए गायब करने कि मामला प्रकाश में आया है। गड़बड़ी की जानकारी होते हुए उच्चाधिकारियों ने इस मामले में सब पोस्ट मास्टर को सस्पेंड कर दिया है। वहीं विभागीय अधिकारियों का कहना है कि सभी खाताधारकों का पैसा मिलेगा।
जानकारी के अनुसार सोहांव गांव निवासी छितेश्वर वर्मा का सोहांव में स्थित पोस्ट आफिस में तीन लाख रुपया बचत खाता में जमा था जब पैसा लेने डाकघर पहुंचे और जब खाता देखा गया तो पैसा गायब था। इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों को हुई तो सब पोस्ट मास्टर राजेश सिंह को सस्पेंड कर दिया गया। सोहांव के ब्रजेश राय की लड़की की शादी अप्रैल महीने में है 16 मार्च को अपने खाते में पांच लाख जमा रूपया लेने पहुंचे तो उनके खाते में 56 हजार पचास रूपया ही था इसके बाद इनके पैरों तले जमीन खिसक गई इसकी लिखित शिकायत विभाग के अधिकारियों से किया है अब यह अपनी बेटी की शादी को लेकर चिंतित हैं। इसी गांव के बाबू राय का चार लाख विश्वम्भर पाल का चार लाख रूपया गायब कर दिया गया है। इसके बाद खाताधारकों में हड़कंप मच गया है। अपने पैसों को लेकर परेशान हैं।
इस संबंध में एस सी मिश्रा सहायक अधीक्षक रसड़ा ने बताया कि जैसे ही गड़बड़ी की जानकारी हुई सब पोस्ट मास्टर राजेश सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है सभी खाताधारकों को पत्र देकर अपने खाते को चेक कराने को कहा गया है, घबराने की आवश्यकता नहीं है सभी का पैसा मिलेगा।

इसे भी पढ़े -   Ballia : गंगा नदी के छाड़न में डूबने से वृद्ध की मौत

Leave a Comment