Ballia : बलिया के विकास का मार्ग होगा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे: परिवहन मंत्री

मनोज कुमार


ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे: बैनामा के लिए लगाए गए कैम्प का किया उद्घाटन
बलिया।
ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के लिए कराए जा रहे बैनामा कार्य में किसानों की सुविधा के लिए बेलहरी ब्लॉक के मुड़ाडीह व बेलहरी में विशेष कैंप का आयोजन हुआ। कैंप का उद्घाटन परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने फीता काटकर किया। मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि किसानों की सुविधा का ख्याल सरकार ने हमेशा रखा है। ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के लिए रजिस्ट्री आसानी से हो सके, किसान को कोई दिक्कत न हो, इसी उद्देश्य से यह कैम्प लगाया गया। इस एक्सप्रेस वे का लाभ किसानों को तो होगा ही, इसके किनारे उद्योग धंधे, अस्पताल सरकारी स्कूल आदि भी खुल सकेंगे।

लोगों को रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य की अच्छी सुविधा मिलेगी। जनपद में जाम की समस्या से भी निजात मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्रीनफील्ड का 80 प्रतिशत हिस्सा बलिया से होकर जाता है, लिहाजा बलिया का चहुँमुखी विकास स्वाभाविक है। इसके बन जाने से तमाम उद्योगपति बलिया में इन्वेस्ट करेंगे, जिससे यहां के लोगों को लाभ होगा। बताया कि बलिया में कई बाईपास भी बनेंगे। उन्होंने जिलाधिकारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि बैनामा कार्य की लगातार मॉनिटरिंग कर अच्छी प्रगति बनाई हुई हैं। बहुत कम समय में कटहल नाले को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही हैं। बलिया की सब्जियां देश-विदेश तक भेजे जाने की पहल शुरू है। ऐसे में आवागमन सुगम होने से यह व्यापार और अच्छा होगा।

खुशहाली का एक्सप्रेस-वे होगा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे: जिलाधिकारी
जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने कहा कि पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे और अब इस ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे के बाद हर बड़े बाजार की दूरी कम हो जाएगी और बलिया का हर क्षेत्र में विकास तेजी से होगा। यानि यह एक्सप्रेस-वे खुशहाली का एक्सप्रेस-वे होगा। बताया कि इसके लिए 60 प्रतिशत से अधिक भूमि क्रय की जा चुकी है। शेष भूमि जल्दी ही क्रय कर ली जाएगी। इस अवसर पर एसडीएम सदर प्रशांत नायक, तहसीलदार निखिल शुक्ला, नायब तहसीलदार सहित रजिस्ट्री कार्यालय के स्टाफ उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े -   कांग्रेस के दो पूर्व जिलाध्यक्ष लड़ेंगे पंचायत चुनाव

Related posts:

Leave a Comment