Ballia : दिल्ली में नीतिश कुमार से मिले अवलेश, मिली यूपी में बड़ी जिम्मेदारी

रोशन जायसवाल,
बलिया। सीएम नीतिश कुमार से दिल्ली में जदयू के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवलेश कुमार सिंह ने गुरूवार को मुलाकात की। इस दौरान काफी समय तक बातचीत भी हुई। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतिश कुमार उत्तर प्रदेश में पार्टी को आगे बढ़ाने के लिये जहां एक तरफ बिहार सरकार के कैबिनेट मंत्री श्रवण कुमार को यूपी का प्रभारी बनाया है वहीं श्रवण कुमार ने जदयू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवलेश कुमार सिंह को यूपी की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

वैसे दिल्ली में सीएम नीतिश से पहली मुलाकात अवलेश कुमार सिंह की 28 दिसंबर 2023 को हुई थी और दूसरी मुलाकात आठ फरवरी 2024 को हुई। अवसर था एनडीए में पुनः वापसी का। अवलेश कुमार सिंह बुके लेकर सीएम नीतिश के यहां पहुंचे थे। बाहर चर्चा यह हो रही थी कि अवलेश कुमार सिंह लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते है और अपने नेता नीतिश कुमार का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। देखना यह होगा कि जदयू से वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवलेश कुमार सिंह किस लोकसभा से ताल ठोेकेंगे।

जानें आगे क्या…
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतिश कुमार से हुई बातचीत के बाद बाहर निकले जदयू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवलेश कुमार सिंह ने बताया कि संगठन को मजबूत बनाने और सदस्यता अभियान में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने को लेकर सक्रियता बनाने रखने की बात कही। साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर ही चर्चा हुई है कि किन-किन लोकसभाओं में जदयू अच्छा प्रदर्शन करती है उन लोकसभाओं पर भी चर्चा हुई है।

बदल गये नेताजी के सुर
हमेशा राजनीतिक सुर्खियों में रहने वाले अवलेश कुमार सिंह भाजपा पर जमकर बोलते हुए देखा जाते थे। जब कैमरे के सामने होते थे, कहते थे कि 2014 वाले 2024 में नहीं आएंगे। इस सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि राजनीति में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता। उस समय विपक्ष के भूमिका में थे, और आज हम एनडीए के साथ है। इसलिये कि आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए 400 सीटें पार करेंगी और तीसरी बार देश में मोदी सरकार बनेगी।

Leave a Comment