Ballia : मद्धेशिया समाज के धर्मशाला निर्माण पर हुआ चर्चा


23 सितंबर गणिनाथ पूजनोत्सव पर होगा शिलान्यास
बलिया।
स्थानीय राधिका मैरेज हॉल पर बेल्थरारोड मद्धेशिया समाज के लोगों की महत्वपूर्ण बैठक मंगलवार की देर शाम आयोजित की गई। जहां धर्मशाला निर्माण का रास्ता साफ हो गया और आगामी 23 सितंबर को आयोजित होने वाले गणिनाथ पूजनोत्सव के दिन ही भूमि पूजन का समय निर्धारित किया गया। उ. प्र. मध्य देशीय वैश्य महासभा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश कुमार गुप्ता की मौजूदगी में बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने मद्धेशिया धर्मशाला निर्माण पर सहमति बनाई। इसके लिए तीनमुहानी पर केनरा बैंक के पीछे सटे स्थित मद्धेशिया समाज के एक अन्य भूमि को विक्रय करने और धर्मशाला निर्माण की भव्यता बढ़ाने पर विचार किया गया।

इसके लिए उप्र मध्यदेशीय वैश्य महासभा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुप्ता, मद्धेशिया सेवा समिति अध्यक्ष मोहन मद्धेशिया, अधिवक्ता संजीत गुप्ता, दिलीप मद्धेशिया और धीरज गुप्ता मुन्ना समेत पांच सदस्यीय कमेटी गठन की घोषणा की गई। जो मद्धेशिया समाज के भूमि के विक्रय की प्रक्रिया पूरा करेंगे। जिसकी सार्वजनिक चर्चा के बाद आमजन ने पांच सदस्यीय कमेटी और धर्मशाला निर्माण को लेकर सहमति जताई। मद्धेशिया सेवा समिति अध्यक्ष मोहन मद्धेशिया और प्रबंधक संतोष गुप्ता ने भी इसके लिए अपनी सहमति दी। इसके लिए 23 अगस्त को अगली बैठक कर आगे की प्रक्रिया बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में देवमुनी प्रसाद, डा. श्रीराम गुप्ता, संजीत गुप्ता, बाबूचंद्र, सतीश गुप्ता, डा. रमाशंकर गुप्ता, दिनेश गुप्ता, भरत जी, आलोक गुप्ता, दया मद्धेशिया, रमेश मद्धेशिया, चंदन गुप्ता, सोनू गुप्ता, अतुल मद्धेशिया, मनोज गुप्ता, गणेश गुप्ता, दिलीप मद्धेशिया, संजय गुप्ता समेत अनेक लोग मौजूद रहे। आपको बता दें कि बेल्थरारोड में करीब 35 वर्ष से बहुसंख्यक मद्धेशिया समाज अपने धर्मशाला निर्माण के लिए प्रयासरत है।

इसे भी पढ़े -   Ballia :गेहूं खरीद में लापरवाही और अनियमितता अक्षम्य- जिलाधिकारी

Related posts:

फर्जी प्रमाणपत्र के सहारे नौकरी कर रहे 10 बंदी रक्षक बर्खास्त, होगी रिकवरी
Ballia : सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा ले- डीएम
आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर रोशनियों से जगमगाया बलिया रेलवे स्टेशन
2020 से भी ज्यादा खतरनाक है 2021, बलिया में देखें कोरोना कर्फ्यू की एक झलक
Ballia : डीएम ने की स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा, दिये अहम निर्देश
Ballia : हाईटेंशन तार से सटा सरिया, मजदूर की मौत, एक गंभीर
स्वर्णकार समाज ने मेधावियों को किया सम्मानित
दूसरे फ्लोर पर भी बनेगी दुकान, लोहिया मार्केट विकसित होने की ओर अग्रसर
Ballia : योग दिवस पर विद्यालय प्रांगण में योगाभ्यास का किया गया आयोजन
नारी निकेतन की तीन बालिकाएं शीघ्र जायेंगी अपने घर

Leave a Comment