Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : जिलाधिकारी ने किया जिला महिला और पुरुष अस्पताल का औचक निरीक्षण

बलिया। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने सोमवार को जिला महिला और पुरुष अस्पताल का औचक निरीक्षण कर वहां संचालित व्यवस्थाओं के बारे में जायजा लिया और सीएमएस को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।
जिला महिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम रजिस्ट्रेशन एंड रिपोर्ट कक्ष के बाहर और स्त्री रोग विशेषज्ञ कक्ष में जाकर वहां बेतरतीब ढंग से खड़ी महिलाओं को एक लाइन बनवाकर इलाज कराने हेतु सीएमएस को निर्देशित किया। विभिन्न वार्डों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल में भर्ती महिला मरीजों से बातचीत कर अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली निःशुल्क दवा, भोजन, पानी इत्यादि के बारे में जानकारी ली।


जिला महिला अस्पताल के बिजली की समस्या को दूर करने के लिए जिलाधिकारी के प्रयासों से शासन स्तर से मंजूरी मिलने के बाद अस्पताल के लिए 50 केवीए का लोड बढ़ाया गया है। उन्होंने मौके पर पहुंचकर बिजली विभाग के मौजूद एसडीओ को अस्पताल के इलेक्ट्रीशियन को सभी बिजली संचालन संबंधित व्यवस्थाओं के बारे में प्रशिक्षण देने को कहा। इसके बाद उन्होंने जिला अस्पताल (पुरुष) का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने बच्चा वार्ड में भर्ती छोटे बच्चों के अभिभावकों से जाकर बातचीत की। निरीक्षण के दौरान कई जगह फर्श के गड्ढे मिले, जिसे सीएमएस डॉ सुजीत कुमार यादव को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी, जिला अस्पताल (महिला) की सीएमएस डॉ सुष्मिता सिन्हा सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *