Ballia : जिलाधिकारी ने की जिला सड़क सुरक्षा समिति की समीक्षा

सभी कार्यदाई संस्थाओं को जनपद में चिन्हित ब्लैक स्पॉटों में सुधारीकरण के निर्देश

बलिया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में चिन्हित सभी ब्लैक स्पॉटों को कवर्ड करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग (निर्माण खंड और प्रांतीय खंड) एवं एनएचआई (आजमगढ़ व वाराणसी) के अधिशासी अभियंताओं को बेहतरीन कार्य योजना बनाकर और युद्ध स्तर पर काम करके चिलकहर और सुघर छपरा के चिन्हित ब्लैक स्पॉटों को स्पीड ब्रेकर, रंबल स्ट्रिप और दुर्घटना के साइन बोर्ड लगाकर सुधार की कार्यवाही करने का निर्देश दिया। उन्होंने एनएचआई के अधिशासी अभियंता को फेफना- रसड़ा (128बी), सिकंदरपुर (727बी) और भरौली गोलंबर के मार्गों पर भी सुधारात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारियों को जनपद के चिन्हित पुराने और नए ब्लैक स्पॉटों का निरीक्षण कर सुधारात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने एआरटीओ को जनपद के चिन्हित सभी ब्लैक स्पॉटों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। उन्होंने सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत तीन या तीन से अधिक मृत्यु वाली सड़क दुर्घटनाओं की सड़कों का विवरण लेते हुए क्षेत्राधिकारी यातायात से संबंधित थानों का एनालिसिस कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैठक में एआरटीओ अरुण कुमार राय, लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता केशरी प्रकाश एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इसे भी पढ़े -   Ballia : 2017 के नगर पंचायत और नगर पालिकाओं में कुल मतदाताओं की रही ये संख्या

Leave a Comment