Ballia ; घोसी विधानसभा उपचुनाव: दारा सिंह चौहान के नामांकन में पहुंचे दिग्गज

रोशन जायसवाल
बलिया।
फिर एक बार पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान राजनैतिक सुर्खियों में आ गये है। वक्त बदलते ही दारा सिंह चौहान के नामांकन में भाजपा के दिग्गज नेता भी पहुंच गये और नामांकन में शामिल हुए। मजे की बाज यह है कि दारा सिंह चौहान जो कभी बसपा में तो कभी सपा में विधायक, मंत्री रहे। पुनः सत्ता में आने के लिए दारा सिंह चौहान ने समाजवादी पार्टी छोड़ दी यहीं नहीं विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया। अब दारा सिंह चौहान विधानसभा के उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से प्रत्याशी हैे। बुद्धवार को दारा सिंह चौहान ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस दौरान आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने के लिए उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, कैबिनेट मंत्री ए के शर्मा, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, मंत्री आशीष पटेल, मंत्री गिरिश चंद यादव, मंत्री दानिश आजाद अंसारी, क्षेत्रिय अध्यक्ष सहजानंद राय, आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज राय, भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रवीन गुप्ता आदि मौजूद रहे।

भाजपा व सपा के बीच होगा मुकाबला
घोसी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के दारा सिंह चौहान व सपा से सुधाकर सिंह के बीच रोचक मुकाबला होगा। अब देखना यह होगा कि उप चुनाव में जीत किसे हासिल होती है। जहां एक तरफ भाजपा ने घोसी विधानसभा सीट को जीत के लिए प्रतिष्ठा बनायी है वहीं सपा भी पुनः इस विधानसभा सीट को जीतने की पूरी तैयारी की है। उप चुनाव में एक तरफ सत्ता तो दूसरी तरफ विपक्ष की भूमिका जबरजस्त तरीके से होगी। आगमी चुनाव को देखते हुए दिग्गज नेताओें की निगाह घोसी विधानसभा सीट पर हो सकती है। पूर्वांचल का जाना माना जनपद मऊ का घोसी विधानसभा सीट हमेशा राजनैतिक सुर्खियों में रहा है।

इसे भी पढ़े -   Ballia : जिले में बाढ़ से बचाव एवं संचालित कुल 13 परियोजनाओं पर हुई समीक्षा

Related posts:

मंत्री जी, थानाध्यक्ष धुलवाते हैं अपना जूठा बर्तन, जब होमगार्डों का प्रतिनिधिमंडल
Ballia : आइआइटी एडवांस में पिनैकल से विपुल ने मारी बाजी
Ballia : निःशुल्क वृहद रोजगार मेला व नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम सम्पन्न
.... और टिकट बंटवारे के बाद भाजपा विधायक हो गए नाराज बोले
भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष आम आदमी पार्टी में हुई शामिल
Ballia : शौचालय में हुक से लटका मिला युवती का शव
Ballia : गुरु के माध्यम से ही परमात्मा की प्राप्ति संभव है: जियर स्वामी
Ballia : व्यापारी के बेटे का अपहरण के बाद हत्या, चित्रकुट के जंगलों में मिली लाश
मवेशियों को बचाने पुलिस से पहले पहुंचे विहिप, बात पहुंची सीएम योगी तक
Ballia : शहीदों को किया गया शत-शत नमन

Leave a Comment