Ballia : न थका हूं न थकूंगा, निरंतर आगे बढ़ता रहूंगा : योगेश्वर सिंह

क्षेत्र की जनता का करता रहूंगा हमेशा सम्मान
रोशन जायसवाल,
बलिया।
लोकसभा सलेमपुर में हमेशा राजनीतिक सुर्खियों में रहने वाले योगेश्वर सिंह आज भी लोकसभा सलेमपुर की राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय है। उनकी सक्रियता से यही अंदाज लगाया जा सकता है कि उनकी नजर आज भी क्षेत्र के पांचों विधानसभाओं के विकास पर है। बलिया और दिल्ली में दोनों जगहों पर सलेमपुर लोकसभा सीट को लेकर चर्चाएं जो भी हो लेकिन योगेश्वर सिंह के नाम की आज भी डंका बज रही है। सरल स्वभाव और ईमानदार, कर्मठ, संघर्षशील युवाओं के दिलों की धड़कन योगेश्वर सिंह अपने पूरे टीम में छाये हुए है। उनकी टीम आज भी पूरी तरह से मजबूत है और क्षेत्र में सक्रिय है।

योगेश्वर सिंह से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि न थका हूं और न थकूंगा, निरंतर आगे बढ़ता रहूंगा। राजनीतिक दलों ने भले ही मुझे न समझा हो लेकिन क्षेत्र की जनता ने हमेशा समझा और परखा भी, क्योंकि मैं कहने में कम, करने में ज्यादा विश्वास रखता हूं। मैं गरीबी दूर नहीं सकता लेकिन सहयोग ऐसे लोगों का जरूर करता हू जिन्हेें अभाव है। क्योंकि मैं एक किसान परिवार से हूं और जमीन से उठा हूं। जो भी मेरे पास है वो मेरी मेहनत की बदौलत है। मैं कभी झूंका नहीं और न कभी गलत रास्ते को अपनाया और मैने जो चाहा उसे भी पूरा भी किया। बेरोजगारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने एक छोटा सा प्रयास किया, सैकड़ों लोगों को बड़े शहरों के विभिन्न कंपनियों में नौकरी दी। राजनीतिक में मैं इसलिये नहीं आया कि मुझे अपनी अर्थ व्यवस्था मजबूत करना है बल्कि राजनीति में इसलिये आया ताकि जनता का पैसा जनता में रहे न कि उस पैसे का दुरूपयोग हो।

इसे भी पढ़े -   Ballia : दो बाइकों की टक्कर में आधा दर्जन लोग घायल

कहा कि अभी भी मैं हिम्मत नहीं हारा हूं और प्रयासरत हूं और मेरी निगाह आज भी सलेमपुर लोकसभा क्षेत्र में है। गरीबों के लिये मेरा दरवाजा कभी बंद नहीं रहेगा हमेशा खुला रहेगा। ऐसे गरीब जिनका इलाज धन के अभाव में नहीं हो पा रहा है और किसी गरीब की बेटी की शादी यदि धन के अभाव में रूका हो, थोड़ी मदद मेरी भी जरूर होगी। किसी गरीब का बेटा और बेटी की पढ़ाई धन के अभाव में रूक रही हो तो उसमें भी मैं मदद के लिये खड़ा हूं। रही बात राजनीति की वो तो हमेशा होती रहेगी। हर मोर्चे पर मेरा सहयेाग पत्रकारों ने भी किया है, साहित्यकारों, कलाकारों, व्यापारियों, किसानों, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं सहित आम जनता, मेरे लोगों, मेरे समर्थकों ने भी किया है। और मै सबके प्रति आज भी मदद करता रहूंगा।

Leave a Comment