Ballia : सनबीम बलिया में अत्यंत जोश एवं उत्साह के साथ मना स्वतंत्रता दिवस


बलिया।
अगरसंडा ग्राम स्थित सनबीम स्कूल में आजादी की 77वीं वर्षगांठ अत्यंत ही हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के कक्षा प्रथम से कक्षा द्वादश तक के समस्त विद्यार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय प्रबंध समिति के सचिव अरूण कुमार सिंह, निदेशक डॉ0 कुंवर अरूण सिंह तथा प्रधानाचार्या डॉ0 अर्पिता सिंह द्वारा ध्वजारोहण कर किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के एनसीसी कैडेटों द्वारा मार्च पास्ट कर राष्ट्र ध्वज तथा प्रांगण में उपस्थित समस्त विशिष्ट जनों को सलामी दी गई तथा देश रक्षा में प्रयासरत सैनिकों द्वारा किए जाने वाले युद्ध की एक झांकी प्रस्तुत की गई।

इसके उपरांत विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिसमे वंदे मातरम्, देशभक्ति गीत तथा विभिन्न प्रकार के मनमोहक नृत्य थे। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए आजादी के वास्तविक अर्थ को समझाया।

श्री सिंह ने कहा कि आज का दौर वैज्ञानिक है, जिसमें समय के साथ निरंतर आगे बढ़ते रहना आवश्यक है, किन्तु इस आगे बढ़ने की होड़ में हमें अपने देश को गरिमा को खंडित होने से भी बचाना है और यह तभी संभव है जब हम अपनी संस्कृति के ध्वज को विश्वपटल पर लहराते हुए आगे बढ़े। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या डॉ0 अर्पिता सिंह ने प्रांगण में उपस्थित सभी जनों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया तथा अभिभावकों की उपस्थिति को भी सराहा। कार्यक्रम के अंत में सभी उपस्थित विद्यार्थियों और अभिभावकों को मिष्ठान वितरित किया गया।

इसे भी पढ़े -   Ballia : पलटा टेम्पो, पांच घायल

Leave a Comment