Ballia : मुख्य सचिव के गांव पहुंचे मंत्री, सांसद विधायक व अफसर

रोशन जायसवाल,
बलिया।
जब किसी को अपना गांव घर नजर आता हैं तब सबको अपना बचपन अपनी मां और पिता, भाई बहन की भी बहुत याद आती हैं। यह दृश्य उस समय देखने को मिला जब यूपी सरकार में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र अपने परिवार के साथ मऊ जनपद के पहाड़िया गांव में पहुंचे थे पहले उन्होंने अपना घर और गांव को नजदीक देखा फिर गांव वालों से वह मिले उसके बाद उस स्कूल में भी वह गए जहाँ उनकी बचपन की शिक्षा ली थी।

वह बहुत भावुक दिखें और वह बचपन की चर्चा भी करने लगे उनको लोग सुनने भी लगे। यह सही हैं कि कोई भी व्यक्ति कितना भी बड़ा बन जाय लेकिन वह अपने गांव और घर को कभी नहीं भूल सकता हैं। मां के हाथों की बनी रोटी को भी वह नहीं भूल सकता। जब भूख लगती थी तो माँ की हाथों की बनी रोटी ही उस भूख को मिटाती थी वक़्त वक़्त की बात हैं आज सब कुछ बदल गया हैं लेकिन गांव की याद नहीं बदली।

वह हमेसा याद दिलाती रही। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र का लगाव मऊ और बलिया से बहुत रहा हैं। मऊ जनपद उनका गृह जनपद हैं और बलिया उनके पिता की कर्मभूमि रही हैं और उनकी शिक्षा भी बलिया के लक्ष्मीराज देवी इंटर कालेज में रही हैं। उनके स्वागत में तीन जनपदो के अफसर भी वहां थे वही बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, पूर्व पीएम के राजनैतिक सलाहकार रहे एचएन शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, पत्रकार रोशन जायसवाल आदि मौजूद रहे।

मुख्य सचिव के पत्नी को भेंट की भगवान की तस्वीर
बलिया। पूर्व पीएम स्व0 चंद्रशेखर जी के राजनैतिक सलाहकार रहे एचएन शर्मा ने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की पत्नी को भगवान गणेश जी एक सुंदर तस्वीर भेंट की और उनको शुभकामनायें भी दी

पत्तल में भोजन और कुल्हड़ में पानी का लिया सभी ने स्वाद


बलिया। पुरानी परंपरा के तहत आज भी लोगो को पुरानी चीजे याद हैं और जब वह चीजे इंसान के सामने हो वह तो पुरानी यादें ताज़ा हो जातीं हैं यह सभी चीजे मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के घर देखने को मिला। यहां मंत्री, सांसद विधायक, अफसर जमीन लगे दरी पर बैठकर पत्तल में बाटी चोखा, चावल दाल और मिट्टी के गिलास में पानी का स्वाद चखा।

नल का पानी का भी लिया स्वाद


मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के घर के आँगन में लगे नल के पानी का परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, सांसद नीरज शेखर और मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने स्वाद चखा और सबको बधाई भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *