Ballia : 7 मई से 14 मई तक होगा नामांकन, 17 को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि

जिलाधिकारी ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ की बैठक
बलिया।
लोकसभा समान्य निर्वाचन के अंतर्गत लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र सलेमपुर-71 एवं बलिया-72 को सकुशल संपन्न कराने के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में उम्मीदवारों के नामांकन प्रक्रिया के संबंध में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर भारत निर्वाचन आयोग के विभिन्न निर्देशों से अवगत कराया। कहा कि इस बैठक का मुख्य उद्देश्य नामांकन प्रक्रिया के बिंदुओं को बताना और आप लोगों के डाउट क्लियर करना है।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी डीपी सिंह ने बताया कि 7 मई को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन दाखिला प्रारंभ होकर 14 मई तक अपराह्न 3 बजे तक चलेगा। 17 मई शुक्रवार के दिन नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है। लोकसभा क्षेत्र बलिया के उम्मीदवारों की नामांकन जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय और लोकसभा क्षेत्र सलेमपुर का नामांकन मुख्य राजस्व अधिकारी न्यायालय में सम्पन्न होगा। बताया कि मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल द्वारा खड़े किए गए उम्मीदवार के लिए एक प्रस्तावक और बिना मान्यता के राजनीतिक दलों एवं निर्दलीय उम्मीदवारों के लिए 10 प्रस्तावक होना जरूरी है। नामांकन के समय उम्मीदवार को सम्मिलित करते हुए केवल पांच व्यक्ति ही नामांकन कक्ष में जा सकेंगे। कहा कि सार्वजनिक अवकाश के दिन नामांकन पत्र दाखिल नहीं होंगे। उन्होंने उम्मीदवारों की अहर्ता, जमानत राशि, खर्च की सीमा सहित अन्य मुख्य बिंदुओं के बारे में पदाधिकारियों को अवगत कराया। जिला सूचना विज्ञान अधिकारी निजामुद्दीन अंसारी ने ऑनलाइन नामांकन पत्र दाखिल करने और परमिशन लेने के लिए सुविधा पोर्टल के बारे में विस्तृत जानकारी दिया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि हमारी पूरी टीम जनपद में साफ सुथरा इलेक्शन कराने हेतु कटिबद्ध है। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से नामांकन पत्र दाखिल करते समय सावधानी बरतने का अनुरोध किया। कहा कि नामांकन पत्र दाखिल करते समय कोई भी कालम एवं सूचना उम्मीदवार को छिपाना नहीं है। इस बात का ध्यान रखा जाए। कहा कि नामांकन के दिन से विभिन्न राजनीतिक दलों या निर्दलीय द्वारा प्रयोग किए जाने वाले पोस्टर, बैनर के खर्चे को उम्मीदवार के खाते में जोड़ा जाएगा। उन्होंने पदाधिकारियों के कुछ बिंदुओं सवाल का जबाब देकर उन्हें संतुष्ट किया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, प्रभारी निर्वाचन अधिकारी अखिलेश यादव सहित अन्य अधिकारी एवं विभिन्न राजनीतिक दलों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े -   Ballia : लालगंज में नहीं दिखा भारत बंद का असर

Related posts:

Ballia : गणतंत्र दिवस के पूर्व जनपदवासियों को मिली बड़ी सौगात, ट्रामा सेंटर का संचालन हुआ शुरू
Ballia : शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, जाने कहां का है मामला
जिलाधिकारी की हनक, वसूली पर निकले नपा कर्मी
Ballia : बांसडीह में प्रबुद्ध वर्ग संगोष्ठी से राजनीति को मिलेगी एक नई दिशा: कान्हजी
जब बलिया के डीएम व एसपी ने इन लोगों का उतरवाया मास्क, जानें क्यों
सडक दुर्घटना में युवक की मौत, बलिया के इस गांव के पास....
बलिया जिला अस्पताल नहीं है सुरक्षित, यहां आए दिन...
Ballia : 10 दिवसीय एन सी सी कैम्प का हुआ समापन
सड़क के एस्टीमेट में मिट्टी का खेल, आरोपी अभियंता होंगे निलंबित
Ballia : मंडल रेल प्रबंधक ने रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, दिये यह निर्देश

Leave a Comment