Ballia : अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी चमक दिखाएंगे सनबीम बलिया के सितारे


बलिया।
यदि अर्जुन की भांति अपना संपूर्ण ध्यान लक्ष्य पर हो, तो निश्चय ही सफलता को प्राप्त किया जा सकता है। इस कथन को पूर्णतः चरितार्थ कर दिखाया सनबीम स्कूल के तीन होनहार विद्यार्थियों ने। बलिया के अगरसंडा ग्राम स्थित सनबीम स्कूल पूर्णतः समय की मांग के अनुरूप अपने विद्यार्थियों के पूर्ण विकास पर ध्यान देता है, फिर चाहे वह क्षेत्र क्रीड़ा का हो या शिक्षा जगत का विद्यालय हर संभव प्रयत्न कर अपने विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने एवं उन्हें सिद्ध करने का अवसर दिलाता है, जिसके फल स्वरुप विद्यालय के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अपने अथक प्रयास से सफलता प्राप्त कर विद्यालय को गौरवान्वित करते हैं।

इसी क्रम में तकनीकी आधारित शिक्षा प्रणाली में पूर्णतः पायथन (कंप्यूटर) आधारित राष्ट्रीय कोडिंग लीग के तहत ग्लोबल हैकथॉन प्रतियोगिता में विद्यालय के कक्षा दसवीं के तीन प्रतिभाशाली विद्यार्थी क्रमशः प्रशांत कुशवाहा, ईशान भारद्वाज तथा शौर्य प्रताप सिंह ने राष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त कर देश को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुत करने की अद्भुत सफलता प्राप्त की है। बता दे कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में देशभर से लगभग 70000 विद्यार्थियों ने प्रतिभा किया था। इसमें विद्यालय स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक लगभग 14 चरणों में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ था तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर का अंतिम चरण 30 सितंबर को आयोजित किया जाएगा, जिसमे विद्यालय के इन प्रतिभाशाली विद्यार्थियों द्वारा देश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर प्रस्तुत किया जाएगा।

प्रतियोगिता के परिणाम प्राप्त होने के पश्चात पूरे विद्यालय परिवार में प्रसन्नता की लहर दौड़ गई तथा सभी ने सफल विद्यार्थियों को उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएं ज्ञापित किया। इस उपलब्धि पर विद्यालय निदेशक डॉ0 कुंवर अरुण सिंह ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि जहां एक ओर देश ने चांद पर पहुंच कर विश्वपटल पर अपनी छाप छोड़ी वहीं दूसरी ओर विद्यालय के विद्यार्थियों को भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त हुआ है। यह समय दोहरी खुशी मनाने का है। श्री सिंह ने आगे कहा कि विद्यार्थियों को अगले एवम महत्वपूर्ण स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए विद्यालय हर आवश्यक सहायता प्रदान करेगा। प्रधानाचार्या डॉ0 अर्पिता सिंह ने इस सफलता के लिए विद्यार्थियों एवं मार्ग दर्शक विद्यालय के कंप्यूटर विषय के अध्यापक मुर्शीद खान को बधाई ज्ञापित की तथा उनके द्वारा किए गए प्रयास की सराहना की।

इसे भी पढ़े -   Ballia : पानी जहरीला होने से सैकड़ों मछलियां मरीं

Leave a Comment