Ballia : गांव बदल रहा है, लोगों का प्रधानमंत्री के प्रति अटूट विश्वास है : वीरेन्द्र सिंह मस्त


बैरिया (बलिया)।
भारत सरकार की ड्रीम योजना विकसित भारत यात्रा के क्रम में नगर पंचायत बैरिया द्वारा लक्ष्मण दास बाबा राष्ट्रीय इंटर कॉलेज के प्रांगण में बुद्धवार को आयोजित हुई। विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि गांव बदल रहा है, गांव के लोगों का प्रधानमंत्री के प्रति अटूट विश्वास है, जिसका कारण प्रधानमंत्री द्वारा गांव गरीब किसान व महिलाओं का चिंता करना है। सबके विकास के लिए कार्यक्रम चलाना है।

सांसद ने जोर देकर कहा कि बलिया में 35 हजार करोड़ रुपये की सड़कें बन रही है। 112 लाख करोड़ की विकास योजनाएं धरातल पर है। कहा कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार से चोली दामन का सम्बंध रहा हैं। नेहरू की सरकार से लेकर मनमोहन सिंह की सरकार तक कई घोटाले हुए। हमारे प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप लगा दे ऐसा कोई विश्व में पैदा नहीं हुआ है। हमारे दोनों नेता ईमानदारी के प्रतिमूर्ति है। इसीलिए देश का विकास तेजी से हो रहा हैं। सांसद ने जाति की राजनीति करने वालों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जातिवादी लोग अपने स्वार्थ के लिए देश और समाज में विघटन पैदा करना चाहते है। जाति के बाद ये लोग गोत्र से गोत्र को लड़ाते है। सांसद ने बैरिया नगर पंचायत को मोबाइल ट्रांसफार्मर, 30 केवीए का सोलर पावर प्लांट, नगर पंचायत के हर वार्ड में आरओ पेयजल प्लांट लगाने की घोषणा की। कहा जो भी हमसे आदेश होगा बैरिया नगर पंचायत के विकास के लिए करूँगा। इस अवसर पर सांसद ने 258 लोगों को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास के लाभार्थियों का प्रमाणपत्र वितरित किया। वहीं आयुष्मान कार्ड, राशन कार्ड, विधवा, वृद्धा व विकलांग पेंशन सहित विभिन्न योजनाओं के 500 लाभार्थियों में प्रमाणपत्र का वितरण किया गया है।

जरूरतमंदों के बीच कम्बल वितरण के साथ ही चार करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का आधारशिला सांसद ने रखा। सांसद ने मौके पर मौजूद अधिशासी अधिकारी बैरिया और एसडीएम बैरिया समन्वय स्थापित कर बैरिया जाम की स्थिति समाप्त करने को कहा जिस पर दोनों अधिकारियों ने तत्काल कार्रवाई का भरोसा दिया। सांसद के निर्देश पर बन्द पानी टंकी को एक पखवारे के भीतर चालू कराने का भरोसा दिया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा मंटन ने बैरिया में 10 सामुदायिक शौचालय बनवाने की घोषणा की। वहीं कहा कि नगर पंचायत बैरिया द्वारा एक करोड़ 57 लाख रुपये की लागत से रामलोचन बाबा के मठिया के सुंदरीकरण कराने की घोषणा की। कार्यक्रम को अन्य लोगों के अलावा उप जिलाधिकारी सुनील कुमार, अधिशासी अधिकारी नौशाद आलम भाजपा नेता हरि कंचन सिंह, जयप्रकाश साहू आदि में संबोधित किया संचालन अमिताभ उपाध्याय ने किया कार्यक्रम में मौजूद मदन सिंह, विजय बहादुर सिंह सहित दर्जनों लोगों ने सांसद का अभिनन्दन किया। इस अवसर पर नगर पंचायत बैरिया के सभी 16 सभासदों ने सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व मंटन वर्मा का 51 किलां के फूलों का माला पहना कर स्वागत किया।

Leave a Comment