Ballia : तहसील बेल्थरारोड में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन


जन समस्याओं को गंभीरता पूर्वक लेते हुए निस्तारण करें अधिकारी: जिलाधिकारी
बलिया।
सरकार के मंशानुरूप जन समस्याओं के त्वरित और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण हेतु जनपद के सभी तहसीलों में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने तहसील बेल्थरारोड में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आए लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।इस मौके पर राजस्व, पुलिस, खाद्य एवं रसद, चकबंदी, विकास, विद्युत, समाज कल्याण, कृषि, मार्केटिंग एवं शिक्षा विभाग सहित विभिन्न विभागों के कुल 140 मामले आए। जिनमें से पांच का मौके पर निस्तारण किया गया।

निस्तारित मामलों में एक मामला वीरभानपुर के एक व्यक्ति का था, जिसका जिलाधिकारी द्वारा वरासत कराकर मौके पर खतौनी उपलब्ध करवायी गई। इसके अलावा सभी मामलों को संबंधित विभाग के अधिकारियों को हस्तांतरित करते हुए जिलाधिकारी ने समय सीमा के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने भूमि विवाद संबंधी मामलों को पुलिस और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम द्वारा स्थलीय निरीक्षण सत्यापन कर मामले को निस्तारित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जन समस्याओं के निस्तारण में हीला-हवाली अक्षम्य होगी। अधिकारी जन समस्याओं को गंभीरतापूर्वक लें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें। कहा कि हर व्यक्ति की समस्या का पूरी प्रतिबद्धता एवं पारदर्शिता से न्यायोचित समाधान शासन-प्रशासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता में है। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पुलिस और राजस्व से जुड़ी समस्याओं पर जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी प्राथमिक स्तर पर ही लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करें, ताकि लोगों को यहां-वहां भटकना न पड़े। उन्होंने कड़े तेवर में चेतावनी दी कि संवेदनहीन और लापरवाह अधिकारियों को कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा, जिला पूर्ति अधिकारी रामजतन यादव, उपजिलाधिकारी एआर फारुखी, क्षेत्राधिकारी मोहम्मद फहीम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Comment