Ballia : बाबू मैनेजर सिंह के नाम पर होगा बैरिया पालिटेक्निक

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के प्रयास पर शासन ने लगाया मुहर
बलिया।
बैरिया के इब्राहिमाबाद रानीगंज में निर्मित राजकीय पालिटेक्निक अब द्वाबा के मालवीय के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले पूर्व विधायक स्व. बाबू मैनेजर सिंह के नाम से जाना जाएगा। जी हां शासन ने परिवहन मंत्री व नगर विधायक दयाशंकर सिंह के प्रयास पर इसके लिए अपनी मुहर लगा दिया है।

इसकी जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि द्वाबा क्षेत्र में शिक्षा को लेकर सदैव तत्पर रहने वाले जननायक मेरे मामाजी बाबू मैनेजर सिंह के नाम पर राजकीय पालिटेक्निक का नाम रखने के लिए प्राविधिक शिक्षा विभाग से अनुरोध किया गया था। मामले में शासन ने सम्यक विचारोपरांत राजकीय पालिटेक्निक रानीगंज का नामकरण पूर्व विधायक मेरे मामाजी मैनेजर सिंह के नाम पर करने की मंजूरी दे दी है। ऐसे में अब यह संस्थान जननायक स्व. बाबू मैनेजर सिंह राजकीय पालिटेक्निक बैरिया बलिया के नाम से जाना जाएगा। कहा कि शासन ने इसकी मंजूरी देकर शिक्षा के लिए सदैव सकारात्मक रहने वाले बाबू मैनेजर सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि देने का काम किया है। इससे द्वाबा क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा संदेश जाएगा।

इसे भी पढ़े -   कोरोना पर भारी पड़ी श्रद्धालुओं की आस्था, अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देकर व्रती महिलाओं ने की मंगल कामना

Leave a Comment