Ballia : अवलेश का दावा यूपी में जदयू को मिलेंगी एक सीट, लड़ेंगे चुनाव


बलिया से आ रही है खबर
रोशन जायसवाल
बलिया।
यूपी में जदयू का परचम लहराने वाले बिहार के सीएम नीतीश कुमार और यूपी के प्रभारी व बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार के करीबी जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश अवलेश सिंह का दावा है कि यूपी में जदयू को एक सीट जरूर मिलेगा और उस सीट पर पूरी ताकत के साथ लड़ा जायेगा। एक सवाल के जवाब में अवलेश ने कहा कि बहुत जल्द यह पता चल जायेगा कि वह कौन सी सीट होगी जहाँ से जदयू का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा।

बताते चले कि इन दिनों अवलेश सिंह टिकट के जुगाड़ में बलिया से बाहर है और जदयू के बड़े नेताओं से सम्पर्क बनाये हुए है। वैसे अवलेश सिंह पटना, लखनऊ, दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं से मिलजुल कर अपनी बात प्राथमिकता से रख रहे है। वैसे उत्तर प्रदेश में जदयू का परचम लहराने वाले अवलेश सिंह हमेशा राजनैतिक सुर्खियों में छाये रहते है। छोटे-बड़े कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराते रहते है।

दूरभाष से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में एनडीए के साथ जदयू भी पूरी ताकत के साथ लगी है, जो जिम्मेदारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतिश कुमार की तरफ से यूपी में हम लोगों को मिली है उस जिम्मेदारी को बखूभी निभाया जा रहा है और हम लोगों ने अपने नेता से आग्रह किया था कि जदयू चुनाव लड़ेगी तो पूरा उत्तर प्रदेश एनडीए को और ताकत देगा। जिस तरीके से एनडीए में शामिल घटक दलों को भाजपा ने लोकसभा का टिकट दिया है उसी तरीके से जदयू को भी टिकट दे ताकि जदयू चुनाव मैदान से बाहर न रहे।

इसे भी पढ़े -   Ballia : डॉ0 प्रमोद कुमार यादव बने जिला उपाध्यक्ष

वैसे सदस्यता अभियान से लगाये हर क्षेत्र में जदयू ने पूर्वांचल से लगाये पूरे उत्तर प्रदेश में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा है और अभी भी जदयू अपनी मिशन में पूरी तरह से लगी हुई है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या उत्तर प्रदेश में कोई सीट मिलेगी। यदि कोई सीट मिली तो वह कौन सा लोकसभा क्षेत्र होगा और यहां से कौन प्रत्याशी होगा, लेकिन अवलेश सिंह का दावा है कि मैं चुनाव लड़ूंगा।

Leave a Comment