Ballia : दिल्ली में पीएम से मिले बिहार के सीएम


एनडीए में वापसी के बाद फिर हुई मुलाकात

रोशन जायसवाल
बलिया।
एनडीए में वापसी के बाद दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बुद्धवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने मुलाकात की है, जो काफी चर्चा में रही। वैसे काफी समय तक प्रधानमंत्री मोदी से नीतिश कुमार की बातचीत हुई। मुलाकात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतिश कुमार मुस्कराते हुए फोटो में देखे गये। फूलों का गुलदस्ता लेकर राजधानी दिल्ली के लोक कल्याण मार्ग पर स्थित प्रधानमंत्री आवास पहुंचे सीएम नीतिश कुमार की चर्चा राजनैतिक गलियारों में जोर शोर से रही। उसके बाद मुख्यमंत्री नीतिश कुमार गृह मंत्री अमित शाह के आवास पहुंचे।

यहां भी उनकी मुलाकात काफी देर तक हुई। लगभग आधे घण्टे तक गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की वार्ता हुई। गौरतलब हो कि 27, 28 व 29 दिसम्बर 2023 को नीतिश कुमार दिल्ली में थे। उस समय वह जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलवाये थे, उसमें उनको सर्वसम्मत से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया। ठीक एक माह बाद नीतिश कुमार 28 जनवरी को आरजेडी को छोड़ एनडीए में शामिल होकर बिहार में सरकार बनायी। ठीक नौ दिन बाद नीतिश कुमार दिल्ली में 7 फरवरी को पहुंच गये और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह से भेंट की। ठीक 41 दिन बाद दिल्ली पहुंचे नीतिश कुमार की चर्चा राजनैतिक गलियारों में जोर शोर से रही।


अमित शाह से मिले नीतिश कुमार
प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से हुई नीतिश कुमार की मुलाकात में क्या रहा यह तो पता नहीं, लेकिन इतना जरूर चर्चा है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीएम नीतिश कुमार प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से मिलने पहुंते थे। लोकसभा चुनाव को लेकर जदयू और एनडीए एक साथ मिलकर बिहार में चुनाव लडेगी। सवाल यह उठता है कि जदयू को बिहार लोकसभा चुनाव में कितनी सीटे मिलेंगी यह अभी तय नहीं हो पाया है। लेकिन यह माना जा सकता है कि एनडीए और जदयू के नेता आपस में बैठक कर लोकसभा सीटों पर मंथन करेंगे।

जेपी नड्डा से मिले नीतिश कुमार
दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के सीएम ने मुलाकात की है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री एक साथ बैठकर काफी देर तक बातचीत की। वहीं आवास के बाहर मीडिया के साथी जमंे रहे। बुद्धवार को दिल्ली पहुंचे बिहार के सीएम नीतिश कुमार की चर्चा जोर शोर से रही।


नीतिश से मिलने दिल्ली पहुंचे अवलेश
बिहार के मुख्यमंत्री व जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतिश कुमार से मिलने उ0प्र0 के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवलेश कुमार सिंह पहुंचे हुए है। उनकी मुलाकात पहले लल्लन सिंह से हुई है उसके बाद वह नीतिश कुमार से मिलेंगे। चर्चा यह है कि लोकसभा चुनाव को लेकर उ0प्र0 के सीटों पर जदयू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवलेश कुमार सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतिश कुमार से मुलाकात करेंगे। श्री सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री से कल मिलेंगे।

Leave a Comment