Ads

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three
3 / 3
Caption Three

Ballia : जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोडल अधिकारियों के साथ की बैठक

बलिया। भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप आगामी लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के अंतर्गत लोकसभा क्षेत्र सलेमपुर-71 और लोकसभा क्षेत्र बलिया-72 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और सकुशल रूप से संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक कर अंतिम रूप से सभी तैयारियों को ससमय पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी प्रभारी अधिकारियों से आदर्श आचार संहिता का पूर्णता से पालन कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने मैनपॉवर, कार्मिक, प्रशिक्षण, डाक मत पत्र, यातायात, पोस्टल बैलेट, लेखा सामग्री, पोलिंग पर्सनल, आब्जर्वर, स्वीप कार्यक्रम, कंट्रोल रूम, एमसीएमसी, वेब-कास्टिंग, सीसीटीवी सहित अन्य बिंदुओं पर गहनता से समीक्षा कर प्रभारी अधिकारियों से अब तक पूर्ण की गई तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की उदासीनता/शिथिलता को बहुत ही गंभीरता से लिया जाएगा। कोई भी त्रुटि मान्य नहीं होगी। जिसको जो उत्तरदायित्व दिया गया है उससे संबंधित आयोग की गाइड या हैंडबुक का गहनता से अध्ययन कर लें। कहा कि सभी नोडल अधिकारियों पर अपनी पूरी टीम का मार्गदर्शन करने, नियंत्रित करने और आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार कार्यों को संपन्न कराने का उत्तरदायित्व होगा। सभी अधिकारी अपने-अपने दायित्वों का सकुशलतापूर्वक निर्वहन करेंगे, ताकि जनपद में आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र निष्पक्ष शांतिपूर्ण एवं सुचारु रूप से संपन्न कराया जा सके। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि समस्त अधिकारी चुनाव के दौरान प्राप्त होने वाले निर्देशों का शत शत प्रतिशत अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, सीआरओ त्रिभुवन, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी, वरिष्ठ कोषाधिकारी आनंद दूबे, डीएसओ रामजतन यादव, परियोजना निदेशक उमेश मणि त्रिपाठी, प्रभारी जिला निर्वाचन अधिकारी अखिलेश यादव सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *