Ballia : जिलाधिकारी ने मंदिरों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था का लिया जायजा


हनुमानगढ़ी मंदिर में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का दिखाया गया लाइव प्रसारण

मनोज कुमार
बलिया।
पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा संग जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने सोमवार को शहरी क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों का भ्रमण कर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया और अपने अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी सर्वप्रथम भृगु मंदिर के सामने बन रहे राम जानकी मंदिर के संयोजक से प्राण प्रतिष्ठा और वहां होने वाले भंडारे वितरण कार्यक्रम आदि के बारे में जानकारी ली। इसके बाद जिलाधिकारी ने बालेश्वर मंदिर, भृगु मंदिर सहित अन्य मंदिरों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान सभी मंदिरों पर लोगों की भीड़ भाड़ और भक्तिमय गीत बज रहे थे और लोग दर्शन पूजन कर आशीर्वाद ले रहे थे। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को मंदिर समिति द्वारा नियुक्त वॉलिंटियर्स से सामंजस्य स्थापित कर शहर के भीड़भाड़ और संवेदनशील इलाकों में निगरानी बढ़ाकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए।

कहा कि किसी प्रकार लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके बाद हनुमानगढ़ी मंदिर परिसर में राज्य सभा सांसद नीरज शेखर, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव की उपस्थिति में अयोध्या में हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का सजीव प्रसारण दिखाया गया।

रामलला के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होते ही हनुमानगढ़ी मंदिर ’जय श्री राम के नारे, मंदिरों के घंटे, शंखनाद और मंदिर के बाहर पटाखों की आवाज से गूंज उठा। मंदिर समिति द्वारा लाइव प्रसारण में उपस्थित सांसद, जिलाधिकारी सहित अन्य सभी प्रमुख लोगों को अंगवस्त्र प्रदान किया गया।

कार्यक्रम की समाप्ति पर जिलाधिकारी ने मंदिर में मत्था टेका और आशीर्वाद प्राप्त किया। निरीक्षण के दौरान सीआरओ त्रिभुवन, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी, एसडीएम सदर आत्रेय मिश्र सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े -   Ballia : सेंट मेरीज स्कूल में वार्षिक खेल-कूद का हुआ आयोजन

Leave a Comment