Ballia : स्व0 गौरी भईया फुटबॉल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन


मेजबान बलिया ने जीता उद्घाटन मुकाबला
बलिया।
खेल निदेशालय उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित स्व0 गौरी भईया राज्य आमंत्रण पुरुष फुटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन मुकाबले में मेजबान बलिया ने स्पोर्ट्स कॉलेज सैफई को 4-2 से पराजित कर दमदार आगाज किया। प्रतियोगिता का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि गौरी भईया की पत्नी ममता सिंह ने किया। समस्त आगंतुकों का स्वागत एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रतियोगिता के संयोजक पूर्व खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने किया। उपस्थित अतिथियों ने गौरी भईया के चित्र पर माल्यार्पण किया। वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही पांच दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन मुकाबले में स्पोर्ट्स कॉलेज सैफई के मृत्युंजय ने पहले हाफ के 21वंे मिनट मे गोल कर मेजबान टीम को दबाव में ला दिया, लेकिन बलिया के प्रकाश ने 39वें मिनट में गोल कर मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया। मध्यांतर तक दोनों टीमें एक एक की बराबरी पर रहीं। मध्यांतर बाद बलिया ने तेज आक्रमण दिखाया और मैच 51वे मिनट में प्रकाश, 59वे मिनट में दाऊ और 69वे मिनट में संकल्प ने एक के बाद एक गोल कर मुकाबले को बलिया के पक्ष में ला खड़ा किया।

अन्य मुकाबलों में बरेली ने प्रयागराज को 2-0 से पराजित किया, वहीं अयोध्या हॉस्टल व मऊ के बीच खेला गया मुकाबला एक-एक की बराबरी पर खत्म हुआ। निर्णायक की भूमिका उत्तर प्रदेश फुटबॉल संघ द्वारा नामित राशिद, प्रदीप मिश्रा, निताई सरदार, उपेंद्र शुक्ला, मनोज तिवारी, मेहरुद्दीन खान, इफ्तिखार खान, मोहम्मद रजाउल्लाह, जयराम यादव व अमल कुंवर ने निभाई। मैच कमिश्नर के रूप में मोहम्मद आरिफ नजमी उपस्थित रहे। उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता मेजर दिनेश सिंह एवं संचालन जिला फुटबॉल संघ के सचिव अरविंद कुमार सिंह एवं नीरज राय ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान क्रीड़ा अधिकारी धीरेंद्र पुरुषोत्तम, पवन कुमार राय, इं अरुण सिंह, उप क्रीड़ा अधिकारी अजय प्रताप साहू, सिद्धार्थ सिंह गोलू, मुकेश सब्बरवाल, विजेंद्र राय, अम्बरीष तिवारी, नितेश राय, मोहम्मद जावेद, रोहित भारद्वाज, अजय सिंह, अदालत सिंह आदि ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया।
गौरी भईया के नाम होगा फेफना खेल महोत्सव
पूर्व खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि देश की सरकार खेलों इंडिया, फिट इंडिया आदि के माध्यम से भारत को खेलों की वैश्विक शक्ति बनाने की दिशा में काम कर रही है। प्रदेश सरकार भी खेलों व खिलाड़ियों को उच्च प्राथमिकता दे रही है। इसी कड़ी में फेफना विधानसभा में खेल प्रतिभाओं को तलाशने व तराशने के लिए न्याय पंचायत व ब्लॉक स्तर होते हुए खेल समारोह का आयोजन किया जाएगा। फेफना का यह खेल महोत्सव पूर्व मंत्री गौरी भईया के नाम पर आयोजित होगा। उक्त खेल समारोह तीन आयु वर्गों में आयोजित होगा। वहीं उद्घाटन समारोह की मुख्य अतिथि ममता सिंह ने गौरी भईया के नाम पर फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन के लिए पूर्व खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *