Ballia : विभिन्न कार्यों व सुंदरीकरण का सांसद ने किया शिलान्यास


सिकंदरपुर (बलिया)।
आदर्श नगर पंचायत सिकंदरपुर के चतुर्भुज नाथ मंदिर प्रांगण में पं0 दीनदयाल आदर्श नगर योजना के तहत सोमवार को आधा दर्जन से अधिक लगभग 3 करोड़ की लागत से बने विभिन्न कार्य का लोकार्पण व वंदन योजना के तहत चतुर्भुज नाथ मंदिर प्रांगण में होने वाले लगभग 2 करोड़ की लागत से सुंदरीकरण कार्य का शिलान्यास सलेमपुर लोकसभा के सांसद रविंद्र कुशवाहा व पूर्व विधायक, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव ने फीता काटकर किया।

इस दौरान मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए सांसद रवींद्र कुशवाहा ने कहा कि जब से केंद्र में मोदी व प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है सनातन धर्म से जुड़े हिंदू धर्म के आस्था के केंद्रों का सुंदरीकरण कार्य किए जा रहा हैं। पूर्व की सपा सरकार में केवल एक धर्म विशेष के चिन्हित स्थलों पर विकास कार्य कराए जाते थे पहले भी 2016-17 में स्वदेश दर्शन योजना के तहत केंद्र सरकार के पर्यटन मंत्रालय द्वारा मेरे अनुरोध पर करोड़ों रुपए की लागत से पक्का घाट बाउंड्री वॉल गेट शौचालय सोलर लाइट के साथ अन्य कार्य कराए गए थे। आज उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के द्वारा वंदन योजना के तहत पुनः चतुर्भुज नाथ मंदिर में 2 करोड़ की लागत से विकास के कार्य कराये जाने है जिसकी आज शुरुआत हो गई है नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि से ऐतिहासिक चतुर्भुज नाथ पोखरे में गिर रहे शहर के गंदे पानी के रोकथाम के लिए डीपीआर तैयार करने को कहा ताकि पोखरे का भी सुंदरीकरण कराया जा सके।

भाजपा जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक संजय यादव ने कहा कि नगर पंचायत में तेजी से सड़क बिजली नाला स्ट्रीट लाइट के साथ अन्य विकास कार्य कराया जा रहा है जब से प्रदेश में योगी सरकार व केंद्र में मोदी सरकार बनी है तब से पूरे प्रदेश व देश का विकास हो रहा है चाहे वह गरीबों का आवास शौचालय गैस निशुल्क राशन पेंशन शिक्षा चिकित्सा सड़क बिजली पानी सब पर तेजी से कार्य किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़े -   Ballia : फाइलेरिया की दवा खिलाने के अभियान का हुआ शुभारम्भ

चेयरमैन प्रतिनिधि संजय जायसवाल ने कहा कि आज सिकंदरपुर कस्बा के ऐतिहासिक चतुर्भुज नाथ मंदिर और दैवीय स्थानों के विकास का माध्यम बन कर मैं अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं आज भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री का सपना है कि देश के धरोहर व मंदिर सुरक्षित रहें और उसी के तहत देश के पौरणिक व धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल के रूप में चयनित कर विकास के कार्य किए जा रहे है।

इस दौरान विनोद शंकर दुबे, अरविंद राय, बैजनाथ पाण्डेय, प्रयाग चौहान, जीतन पाण्डेय, आकाश तिवारी, अंजनी यादव, चंदन राय, जयराम पाण्डेय, राम प्रकाश कन्नौजिया, पंचानंद सिंह, अवधेश सिंह, सुनील तुरैया, राजू पाण्डेय, अत्ताउल्लाह खान, ईशांत शर्मा, अजीत पाण्डेय, अशोक पाण्डेय, जयप्रकाश वर्मा, गणेश वर्मा, पिंटू पाठक, रविंद्र वमार्, अमित वर्मा, मनोज तुरैया, रोहित पाण्डेय, अमित गुप्ता, घनश्याम, मोदनवाल, प्रेमचंद सोनी, शशि दुबे आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता पं0 काशीनाथ तिवारी तथा संचालन प्रमोद गुप्ता ने किया।

Leave a Comment