ballia : मदर टेरेसा कॉन्वेंट स्कूल के छात्र-छात्राओं को विद्यालय के प्रधानाचार्य ने किया पुरस्कृत


मझौवां (बलिया)।
बेहतर प्रदर्शन रहा सिल्वर जोन इंटरनेशनल ओलंपियाड परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने वाले मदर टेरेसा कॉन्वेंट स्कूल पचरुखिया के छात्र-छात्राओं को विद्यालय के प्रधानाचार्य ने पुरस्कृत किया। प्रधानाचार्य सैकत घोष ने बताया यह परीक्षा राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है। सफल छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा और नासा के लिए ओलंपियाड फाउंडेशन प्रायोजित करता है।

प्रथम चरण की ओलंपियाड परीक्षा में विद्यालय के बच्चों ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया तथा राज्य स्तर के लिए उत्तीर्ण होकर विद्यालय और जिले का नाम रोशन किया। संस्था डायरेक्टर स्वामी रवि शंकर ने बताया कि इस एक्जाम में मैथ्स, साइंस और रिजनींग के प्रश्न पूछे गए थे।

यह एक्जाम बलिया में जनपद स्तर पर कराया गया था, जो राष्ट्रीय स्तर के ओलम्पियाड के समकक्ष प्रश्नांे पर आधारित था। इस तरह का एक्जाम बच्चों में देश की बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रति डर के भाव को न सिर्फ समाप्त करता है, बल्कि उनके उत्साह को भी बढ़ाता है। प्रधानाचार्य ने सफलता प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र, गोल्ड मेडल एवं सिल्वर मेडल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विद्यालय के टीचर ओंकार नाथ मिश्रा, रमेश सिंह, अरविंद वर्मा, आकाश सिंह, अविनाश शर्मा, प्रदीप सिंह, दिनेश, दिनेश प्रजापति, सृष्टि ओझा, सरिता सिंह, पूनम सिंह, मुन्नी सिंह, लीला घोष, राजेश राणा,, विक्रम कुमार एवं आलोक कुमार आदि शिक्षकों ने बच्चों को बधाई दी।

इसे भी पढ़े -   Ballia : साथियों की रिहाई की मांग को लेकर सडक पर उतरे पत्रकार

Leave a Comment