Ballia : दूबेछपरा में कटानरोधी कार्यों का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

बलिया: जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने सोमवार को दूबेछपरा में बाढ़ व कटान रोकने के लिए हो रहे कटानरोधी कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा बाढ़ खण्ड के अभियंताओं को निर्देश दिया कि गंगा नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए हमेशा अलर्ट मोड पर रहें। हमेशा तटबंधों पर निगरानी बनाये रखें। बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता संजय मिश्र ने बताया कि जल्द ही बाढ़ का पानी डेंजर बिंदु तक पहुंचने की संभावना है। इसके लिए बाढ़ खण्ड के समस्त अभियंता अपनी टीम के साथ पूरी तरह मुस्तैद हैं। जिलाधिकारी ने गंगा किनारे के लोगों से बातचीत की और वहां हुए कार्य के बारे में जानकारी लेते हुए उनकी संतुष्टि के बारे में पूछा। लोगों ने वहां बने ठोकरों और जिओ बैग में बालू भरकर हुए कार्यों पर संतुष्टि जाहिर की।
जिलाधिकारी ने गांव के लोगों को सरकार की ओर से कराये जा रहे कार्यों में सहयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि लोगों को जान माल की क्षति से बचाना हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता है। उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि प्रशासन को हमेशा अलर्ट मोड में रखें। लोगों को शुद्ध पानी, प्रकाश व्यवस्था जैसी अन्य मूलभूत सुविधाओं का हमेशा ख्याल रखने को निर्देश दिया।
जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने दुबे छपरा स्थित कन्हाई ब्रह्म बाबा के स्थान पर हो रहे कटानरोधी कार्य का निरीक्षण किया। हर हाल में यह सुनिश्चित करना है कि कटान आबादी की तरफ नहीं हो। ग्रामीणों से भी कटान रोधी कार्य में सहयोग करने की अपील की। एसडीएम आत्रेय मिश्र को निर्देश दिया कि बाढ़ कटान से निपटने के लिए हर चीज की तैयारी पहले से पूरी होनी चाहिए। लेखपाल सचिव और दो कांस्टेबल की ड््यूटी 24 घंटा लगाई जाए, ताकि ग्रामीणों को किसी प्रकार की असुविधा होने पर तत्काल सहायता किया जा सके। एसडीएम ने बताया कि बाढ से निपटने के लिए ग्रुप बना है, जिसके जरिए सम्बन्धित अधिकारी हर सूचना से अपडेट रह रहे हैं। जिलाधिकारी ने मौके पर कन्हई ब्रह्म बाबा के स्थान पर मत्था टेकते हुए ग्राम वासियों की कुशलता की कामना की।

इसे भी पढ़े -   जदयू प्रदेश महासचिव अवलेश सिंह ने महायज्ञ में डाली आहुति

Related posts:

Leave a Comment