Ballia : बैरिया तहसील में डीएम-एसपी ने सुनी जनता की फरियाद

मनोज कुमार
बलिया।
जिलाधिकारी रवींद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर ने शनिवार को बैरिया तहसील में जनता की समस्याओं को सुना। कई शिकायतों के समाधान के लिए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को तत्काल फोन कर समयान्तर्गत व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। इस दौरान आयी कुल 25 शिकायतों में पांच का मौके पर निस्तारण कराया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण सरकार की प्राथमिकताओं में एक है। इसलिए जिन विभाग से संबंधित समस्याएं आती हैं, उनका अविलंब निस्तारण किया जाए।

शिकायतों को टालमटोल कर अनावश्यक लंबित रखने पर जवाबदेही तय होगी और बड़ी कार्रवाई भी हो सकती है। भूमि विवाद, अतिक्रमण आदि जैसे मामलों में पुलिस और राजस्व विभाग की टीम को तत्परता से कार्रवाई करने का निर्देश दिया। तहसील परिसर में खराब आरओ प्लांट के संबंध में बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने अवगत कराया कि बार-बार शिकायत करने के बाद भी नगर पंचायत ईओ द्वारा फर्जी रूप से सिर्फ कागजों में निस्तारित कर दिया जा रहा है। अभी भी प्लांट खराब हालत में है। इस पर जिलाधिकारी ने ईओ को तत्काल फोन लगाकर निर्देश दिया कि दो दिन के अंदर आरओ प्लांट सही हो जाना चाहिए। तहसील में कई मुकदमों की फाइलें नहीं मिलने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिया कि संबंधित की जवाबदेही तय की जाए।


डीएम ने दिव्यांग शिकायतकर्ता को पहले कुर्सी दी, फिर सुनी समस्या
बलिया।
बैरिया तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में बीबी टोला निवासी दिव्यांग वीरेंद्र प्रसाद मौर्य अपनी जमीन सम्बन्धी समस्या लेकर जिलाधिकारी रवींद्र कुमार के सामने पहुंचे। जिलाधिकारी ने उन्हें खड़ा देख तत्काल कुर्सी मंगवाई और सबसे पहले अपने सामने आराम से बैठाया और फिर उनकी समस्या सुनी। एसडीएम को विशेष तौर पर निर्देश दिया कि मामले का निस्तारण पूरी गंभीरता से किया जाए। जिलाधिकारी से इस तरह का सम्मान पाकर दिव्यांग वीरेंद्र मौर्य के चेहरे पर भी उत्साह साफ झलक रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *