Ballia : नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में आयोजित हुआ मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम


बलिया।
नेहरू युवा केंद्र तथा युवा सेवा संस्थान हरिहा कलां के तत्वावधान में युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए पंच प्रण विकसित भारत का निर्माण, गुलामी की हर शौच से मुक्ति, विरासत पर गर्व, एकता एकजुटता तथा नागरिक कर्तव्य पर एसएसबी विद्यापीठ कुसौरी कलां में छात्र-छात्राओं ने युवा संवाद प्रस्तुत किया। बहुत से छात्र-छात्राओं द्वारा अपने अभिभाषण दिए गए किए गए संवाद के पूर्व कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि सांसद रविंद्र कुशवाहा ने दीप प्रज्वलित कर किया।

नेहरू युवा केंद्र के लेखाकार नवीन सिंह ने मुख्य अतिथि को सम्मानित किया तथा प्रबंधक बृजेश यादव ने अतिथियों को सम्मानित किया। सांसद ने कहा कि जो देश अपने विरासत को नमन नहीं करता वह विकसित नहीं हो सकता। मेरी माटी मेरा देश के तहत विरासत को संभालने का संकल्प लेना है तब जाकर के भारत विकसित देश की श्रेणी में आ सकता है। देश वृहद भारत एवं अखंड भारत का सपना देख रहा है इसलिए युवावर्ग को आगे आना होगा। लेखाकार नवीन सिंह ने पंचप्रण को अपने जीवन में उतारने पर बल दिया।

प्रबंधक बृजेश यादव ने आजादी के 100 वर्ष बाद भारत कैसा होगा, युवाओं को इस बात का सपना देखना आवश्यक है। विद्यालय के छात्र नीतू चौहान ने पांचप्रण को पूरा करने करने के लिए युवाओं को आगे आने पर बल दिया। नमामि गंगे के जिला कार्यक्रम अधिकारी सलभ उपाध्याय, युवा सेवा संस्थान अध्यक्ष अंकु गुप्ता, अविनाश सिंह, अनुज सिंह, राजू साह तथा संचालन अभिषेक राय ने किया।

इसे भी पढ़े -   Ballia :ठंड से अकड़ा शरीर, सीढ़ी से गिरा युवक, मौत

Related posts:

Leave a Comment