Ballia : जो व्यक्ति कष्ट सहता है वही आगे बढ़ता है : कुलपति

रोशन जायसवाल
जमुना राम मेमोरियल स्कूल में उमंग 2024 का आयोजन रहा सफल
बलिया।
जमुना राम मेमोरियल स्कूल चितबड़ागांव के वार्षिकोत्सव ’’उमंग 2024’’ में विद्यालय के छात्र-छात्राओं की आकर्षक प्रस्तुतियों ने विद्यालय में ऊर्जा की तरंग का संचार कर दिया। रविवार को विद्यालय परिसर में आयोजित वार्षिकोत्सव ’’उमंग’’ में मुख्य अतिथि जननायक चंद्रशेखर विश्विद्यालय के कुलपति डॉ. संजीत गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कुलपति ने स्कूल के बच्चों को सम्मानित करते हुए कहा कि उमंग 2024 का कार्यक्रम समाज को एक बेहतर संदेश देने का कार्य किया है। भगवान राम लक्ष्मण सीता की प्रस्तुति बहुत ही सुन्दर रहीं। साथ ही विद्यालय के सभी बच्चों ने बेहतर कार्यकक्रम की प्रस्तुति की है। मैं विद्यालय के साथ-साथ बच्चांे माता-पिता को बधाई देता हुं।

उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति कष्ट सहता है वही आगे बढ़ता है। कुलपति ने सीबीएसई क्लस्टर हॉकी व कबड्डी प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। विद्यालय की छात्राओं ने ’’सरस्वती वंदना’’ प्रस्तुत की तथा छात्र-छात्राओं ने ’’गणेश वंदना?’’ पर समूह नृत्य के माध्यम से कार्यक्रम को भक्तिमय बना दिया।

विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत के माध्यम नन्हें बच्चों ने ’’सॉरी सॉरी सॉन्ग’’ पर ग्रुप डांस के माध्यम से कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। ’’मैं हूं दबंग’’ गाने पर नन्हें मुन्ने छात्रों के लोमहर्षक ठुमकों ने जम कर वाहवाही लूटी।

’’नन्हा मुन्ना राही हूं’’ पर बच्चों की प्रस्तुति ने जहां कार्यक्रम को राष्ट्रभक्ति के रंगों में रंग दिया वहीं ’हम बच्चे आजाद वतन के’ पर नन्हें मुन्नों ने माहौल को ऊर्जावान बना दिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य अब्री बघेल ने अपने संबोधन में अतिथियों के सम्मुख विद्यालय के छात्र-छात्राओं की शैक्षणिक व खेल उपलब्धियों को अवगत कराया।

डॉ. धर्मात्मानंद व मैनेजिंग डायरेक्टर तुषारनंद ने संयुक्त रूप से मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का स्वागत अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर किया। वहीं विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर तुषारनंद ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया तथा विद्यालय के संस्थापक डॉ. धर्मात्मानंद ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

इस दौरान विशिष्ट अतिथि किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रबंधक लल्लन सिंह, अशोक श्रीवास्तव, डॉ. विनोद सिंह, डॉ. सुभाष चंद्रा व श्रीराम शुक्ला आदि उपस्थित रहे। उमंग कार्यक्रम का संचालन आनंद मिश्र व श्रुति ने संयुक्त रूप से किया।

Leave a Comment