Ballia : 250 विद्यार्थियों को मिले स्मार्टफोन, खिले चेहरे

रमेश जायसवाल की रिपोर्ट,
सिकंदरपुर (बलिया)।
क्षेत्र के महथापार स्थित श्री स्वामीनाथ सिंह सुरेंद्र महाविद्यालय काजीपुर में मुख्यमंत्री स्मार्टफोन वितरण योजना 2022-23 के तहत युवाओं को तकनीकी तौर पर स्मार्ट बनाने के लिए स्मार्टफोन वितरित किये गये। मुख्य अतिथि प्रगतिशील ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन तहसील कार्यालय सिकंदरपुर के अध्यक्ष अजय कुमार तिवारी ने विद्यार्थियों को स्मार्टफोन द्वारा अपने करियर के लिए सही इस्तेमाल करने की सलाह दी।

विशिष्ट अतिथि जिला उपाध्यक्ष अरविंद पाण्डेय ने स्मार्ट फोन को पढ़ाई के लिये उपयोग में लाये जिससे आपका भविष्य उज्जवल हो सके व जिला सचिव रजनीश श्रीवास्तव ने डिजिटल युग में अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिए स्मार्टफोन जैसे गैजेट्स का होना आवश्यक बताया।

तहसील कोषाध्यक्ष रमेश जायसवाल ने कहा की स्मार्टफोन के सार्थक उपयोग से छात्र-छात्राएं शिक्षा से जुड़ी बातो को आसानी से ग्रहण कर सकते हैं। आज पूरा विश्व तकनीकी के क्षेत्र में तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार छात्रों को पढ़ने के लिए स्मार्टफोन वितरित कर रही है। सरकार का सपना है कि हर एक युवा समग्र रूप से सक्षम हो। अध्यक्षता कर रहे कॉलेज के प्रबंधक दिनेश सिंह ने कहा की स्मार्टफोन वितरण निश्चित ही प्रदेश सरकार एवं मुख्यमंत्री की अच्छी पहल है। मुख्य अतिथि के द्वारा सत्र 2022-23 बीए के 250 छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन वितरित किए गए।

महाविद्यालय में इतने विद्यार्थी पा चुके है स्मार्टफोन
श्री स्वामीनाथ सिंह सुरेंद्र महाविद्यालय काजीपुर के तीन फेज में 850 से अधिक छात्र छात्राओं को मुख्यमंत्री स्मार्ट फोन का वितरण किया जा चुका है। विद्यालय प्रबंधन ने बताया कि अभी भी जिन छात्र छात्राओं को स्मार्ट फोन नही मिल पाया है। उन विद्यार्थियों को तीसरे फेज में वितरण किया जाएगा।

इसे भी पढ़े -   Ballia : सीबीएसई क्लस्टर वॉलीबाल प्रतियोगता का उद्घाटन कल

छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे
नवीनतम एवं गुणवत्ता पूर्ण वाले फोन पाकर सभी छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल गए और विद्यार्थियों को तकनीकी तौर से मजबूत करने के लिए स्मार्टफोन वितरण की सभी ने प्रदेश सरकार एवं मुख्यमंत्री की जमकर सराहना की।

इन लोगों की रही उपस्थिति
इस अवसर पर सोनू सिंह, अश्वनी कुमार सिंह, कामेश्वर प्रसाद, नजरे आलम, जितेंद्र पाल, चित्रलेखा तिवारी, बृजेंद्र श्रीवास्तव राज कुमार मल्ल, सुनील राय, हसीना खातून, एवं महाविद्यालय के अन्य शिक्षकों के साथ सभी शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का सहयोग रहा।

Leave a Comment