Ballia : लोकसभा चुनाव को लेकर एक्शन मोड में डीएम व एसपी

चार जून के मतगणना को लेकर मंडी समिति पहुंचे डीएम व एसपी

बलिया। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बलिया में एक जून को मतदान होना है और चार जून को मतगणना होगी। आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी बलिया रविंद्र कुमार ने कमर कस ली है और मंगलवार को लाव लश्कर के साथ कृषि मंडी तिखमपुर पहुंचे।

जहां मतों की गणना होगी। जहां सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने निरीक्षण किया वहीं जिलाधिकारी मतों की गिनती में किस तरह की व्यवस्थाएं होगी, इसको जाना व समझा।

वैसे जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से गंभीर है। आचार संहिता 16 मार्च को लगने के बाद लगातार बैठकें हो रही है। राजनीतिक दलों के साथ भी जिलाधिकारी ने बैठक ली है।

इसके अलावा मातहतों के साथ भी चुनाव को लेकर बैठक कर चुके है। इसके अलावा और भी तैयारियों का जायजा लिया है। चुनाव कार्यालय, स्ट्रांग रूम सहित अन्य जगहों का भी निरीक्षण डीएम और एसपी ने किया। डीएम के निर्देश के बाद जिले भर में लगे राजनीतिक दलों के होर्डिंग और पोस्टरों को भी हटा दिया गया है।

हालांकि बलिया में चुनाव सातवें चरण में है। लेकिन जिलाधिकारी बलिया के चुनाव को लेकर जोर शोर से तैयारी में है। नामांकन स्थल से लेकर चुनाव व मतगणना तक अपनी योजना बनायी है और दिन रात बैठकें चल रही है।

यही नहीं जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया है कि बिना डीएम के अनुमति से कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ेंगा।

इसे भी पढ़े -   Ballia : महिला प्रधान से छेड़खानी का आरोपी सचिव गिरफ्तार

Related posts:

Leave a Comment