Ballia : 61 कटान पीड़ितों में राहत सामग्री व सात को आवासीय भूमि का पट्टा हुआ वितरित


बैरिया (बलिया)।
उ0प्र0 सरकार बलिया के प्रभारी मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा कि सरकार प्रदेश की जनता जनार्दन के हर दुख-सुख में सहभागी है। इस सुदूरवर्ती इलाके में जीवन कितना कठिन है। यह यहां आने से ही पता चलता है। बाढ़ के दिनों में आप लोगों को सरयू नदी से तकलीफ होती है, तो गर्मी और जाड़े में तो राहत भी इस नदी से मिलती है। आप लोगों को सरकार हर संभव सहयोग देगी। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री द्वारा 61 कटान पीड़ितों को राहत सामग्री का किट व एक तिरपाल दिया गया। वहीं मंत्री ने सात कटान पीड़ितों को आवासीय भूमिका पट्टा वितरित किया और कहा कि सभी कटान पीड़ितों को सरकार आवासीय पट्टा उपलब्ध कराएगी। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सुरेमनपुर दिरांचल के लोगों को आस्वस्थ किया कि आप लोगों के कठिनाईयांे से सरकार भलि भांति परिचित है।

आप सभी लोगों के कठिनाइयों को दूर किया जाएगा। उन्होंने मौके पर मौजूद जिलाधिकारी से कहा कि यहां के सभी कटान पीड़ितों को आवासीय पट्टा उपलब्ध काराये। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि दियराचंल के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाए। इसके लिए जिलाधिकारी अनिवार्य रूप से जो भी इच्छुक हो उन्हें दुग्ध उत्पादन के जरिए रोजगार के लिए दो-दो लाख रुपये ऋण उपलब्ध कराने को कहा। वहीं ग्रामीणों से संवाद करते हुए कहा कि दो लाख रुपये के ऋण में नब्बे हजार रुपये की छूट है। इसके लिए उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया गया कि वहां कैंप लगाकर इस तरह का ऋण यहां के लोगों को दिलवाएं। जिससे यहां रोजगार का अवसर बढ़ सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने अपने संबोधन में कटान पीड़ितों के हर दुख दर्द को दूर करने का आश्वासन देते हुए कहा कि सांसद और मंत्री के सभी आदेशों का पालन किया जाएगा।

इसे भी पढ़े -   सड़क हादसे में युवक की मौत, गोपाल नगर में निमंत्रण कर वापस घर आ रहे थे युवक

इस अवसर पर उन्होंने उप जिलाधिकारी बैरिया को बधाई दिया की तत्परता दिखाते हुए तत्काल आवासीय पट्टा के लिए भूमिका का चिन्हाकन कर आवासीय पट्टा आवंटित कर दिया कर दिया गया, जो यह लंबी प्रक्रिया है, किंतु बहुत जल्दी हो गई। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक एस आनन्द, अपर जिलाधिकारी डीप सिंह, उप जिलाधिकारी आत्रेय मिश्रा, भाजपा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू, विजय बहादुर सिंह, श्याम सुंदर उपाध्याय, मंतोष यादव, शशांक शेखर तिवारी, परशुराम सिंह सहित दर्जनों लोगों के अलावा गोपाल नगर टाड़ी के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Related posts:

Balia : नागाजी विद्यालय के छात्रों ने निकाली तिरंगा रैली
Ballia : सफाई कर्मचारी संघ का शपथ ग्रहण समारोह, पदाधिकारियों ने ली शपथ
Ballia : भाजपा ने शुरू की निकाय चुनाव की तैयारी बैठक
Ballia : झाड़ियों में नवजात बच्ची की रोने की आवाज सुनकर ठिठकी महिला
Ballia : भीषण कुहासे का एहसास करा रहा निर्माणाधीन राजमार्ग का धूल
बलिया: सीएमओ के निधन पर पूरे जिले में शोक, राज्यमंत्री, डीएम, एसपी, सीडीओ समेत सभी
Ballia : जुजुत्सु एसोसिएशन ऑफ़ बलिया के महासचिव बनाये गए एल बी रावत
Ballia : आजमगढ़ में भाजपा का ’मोहन’ दांव
Ballia : शौर्य दिवस के रूप में मनाया गया महाराजा सुहेलदेव का विजय दिवस
अब विवाहित पुत्री को भी मिल सकेगी अनुकंपा नौकरी

Leave a Comment