Ballia : संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

बलिया। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं घर- घर दस्तक अभियान की अंतर्विभागीय जिला स्तरीय बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिले में संचारी अभियान के तहत होने वाली कार्रवाइयों के बारे में बताया गया। यह अभियान 01 अप्रैल से 30 अप्रैल 2024 तक संचालित किया जाएगा। इसमें विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान 01 अप्रैल से 30 अप्रैल और घर-घर दस्तक अभियान 10 से 30 अप्रैल 2024 तक चलेगा।

इस बैठक में जिलाधिकारी ने हीट वेव से बचाव को लेकर जिला अस्पताल सहित सभी स्वास्थ्य केंद्रों, ग्रामीण क्षेत्रों,नगरपालिका एवं नगर पंचायतों में पीने के पानी सहित अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सीएमओ को जिला अस्पताल सहित सभी सीएचसी, पीएचसी पर हीट वेव को लेकर की गई व्यवस्थाओं का एसीएमओ और डिप्टी सीएमओ के माध्यम से मॉनिटरिंग कराने और तैयारियों से संबंधित रिपोर्ट सभी को तीन दिन में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

लोगों को पीने के पानी को लेकर कोई समस्या न हो, इसके लिए उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में डीपीआरओ और नगरीय क्षेत्रों में संबंधित अधिशासी अधिकारियों को पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए खराब पड़े आरओ प्लांट, हैंडपंप और टंकी की मरम्मत कराने और आज शाम तक इससे संबंधित रिपोर्ट सीआरओ के माध्यम से प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सीएचसी पर शासन के निर्देशानुसार हीटवेब के दृष्टिगत एक कूलिंग कमरा 24 घंटे संचालित अवस्था में अवश्य होने चाहिए। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, सीएमओ डॉ विजयपति द्विवेदी, डीपीएम आर बी यादव, सीएमएस डॉ सुजीत कुमार यादव और सुमिता सिंन्हा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इसे भी पढ़े -   Ballia : कल से छोटे हल्के वाहनों को चलने की प्रशासन ने दी अनुमति

Related posts:

Ballia : प्रसपा के प्रदेश महासचिव ने कबड्डी प्रतियोगिता का फीता काटकर किया शुभारम्भ
Ballia : बड़े बकायेदारों की गिरफ्तारी जारी
Ballia : बलिया पहुंचे शिवपाल, हुआ जोरदार स्वागत
बसपा के अंदरखाने में अनबन, एक माह में दो बार बदल गए जिलाध्यक्ष
Ballia : चिकित्सकों का मुख्य उद्देश्य दूसरों के स्वास्थ्य को ठीक रखना- डॉ. जयंत कुमार
Ballia : ’’सुशासन सप्ताह’’ के अंतर्गत अटल भाषण प्रतियोगिता का आयोजन
BALLIA: सतीश व उमाशंकर के बीच तय हुआ सातों विधानसभाओं में कौन होगा बसपा का चेहरा
Ballia : शॉर्ट सर्किट से कपड़े के शोरूम में लगी आग
चालान काटने पर उखड़ गए ट्रक चालक, चित्तू पांडेय चौराहा पर काटा बवाल, पुलिस ने
Ballia : आरएसएस द्वारा धूमधाम से मनाया गया मकर संक्रान्ति का पर्व

Leave a Comment