Ballia : स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जनपद के सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील
बलिया।
लोकसभा सामान्य निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, शान्तिपूर्ण व सकुशल ढ़ग से कराने और जनपद में सातवें चरण में 1 जून को अधिक से अधिक मतदान के लिए संकल्पित जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां पर उन्होंने कॉलेजों एवं स्कूलों से आए अध्यापक, अध्यापिकाओं, छात्र-छात्राओं और दिव्यांग एवं फर्स्ट टाइम मतदाताओं सहित अन्य उपस्थित सभी को संगोष्ठी में अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ दिलाई।

उन्होंने दिव्यांग मतदाताओं को वोटर गाइड और फर्स्ट टाइम मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र प्रदान किया। इस अवसर पर गुलाब देवी इंटर कॉलेज की छात्राओं ने मतदाता जागरूकता लोकगीत प्रस्तुत किया। कलेक्ट्रेट सभागार के बाहर राजकीय बालिका इंटर कालेज की छात्राओं द्वारा बनाए गए मतदाता जागरूकता रंगोली का जिलाधिकारी ने अवलोकन किया और उनका उत्साहवर्धन किया। इस कार्यक्रम में स्वीप के तहत जनपद में चल रहे मतदान जागरुकता की वीडियो क्लिपिंग भी दिखाई गई।
जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा कि आगामी 01 जून को सातवें चरण में हमारे जनपद में मतदान होना है।

कहा कि किसी भी देश के लिए मजबूत लोकतंत्र का आधार वहां की जनता है। इसलिए जनपद में जितने भी वोटर हैं वे अपनी इच्छानुसार मतदान के दिन अपने मनपसंद जनप्रतिनिधि को वोट देने अपने निकटवर्ती मतदान केंद्र पर अवश्य जाएं, तभी भारत का लोकतंत्र मजबूत होगा। लोकतंत्र में वोट देने का अधिकार सभी मतदाताओं को है। उन्होंने कहा कि पिछले चरण में कुछ जनपदों कम मतदान हुआ है, उन जनपदों से सीख लेते हुए हमें अपने जनपद में ऐसा माहौल बनाना है, जिससे मतदान के दिन प्रत्येक वोटर अपना मत देने अवश्य निकले। जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित सभी मतदाताओं और जनपद के सभी मतदाताओं से अपील किया कि मतदान के दिन अपने घरों से निकल कर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। ये सभी मतदाताओं का उत्तरदायित्व है। कार्यक्रम का संचालन अतुल तिवारी ने किया। इस कार्यक्रम में एडीएम डीपी सिंह, एएसपी दुर्गा प्रसाद तिवारी, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी, जिविनि/प्रभारी स्वीप रमेश सिंह सहित अन्य अधिकारी, अध्यापक, अध्यापिका मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े -   Ballia : लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ेंगे अनिल राय : राजेश सिह

Related posts:

.....गुलाम भारत में जब बलिया रहा आजाद
Ballia : आजादी के महानायक चित्तू पांडेय ने फूंकी थी अंग्रेजों के खिलाफ बगावत की बिगुल: उपेंद्र
Ballia : मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले में 3641 मरीजों को मिला स्वास्थ्य लाभ
Ballia : एसडीएम ने व्यापारियों के साथ की बैठक, जल्द हटाया जाएगा अतिक्रमण
बलिया: दो साल में बनेगे 54 लाख 49 हजार आवास, बोले मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल
Ballia : ऐतिहासिक बना विधायक के प्रीति भोज का आयोजन
ईद के अवसर पर युवा चेतना ने किया सराहनीय काम, आप भी जानेंगे तो
बहराइच में ऐतिहासिक रहा जायसवाल समाज का महाकुंभ
पंचायत चुनाव 2021: देखें जिला पंचायत सदस्य पद की नवीन सूची
बलिया के इस Petrol पंप पर डीजल की जगह भर दिया पानी, फिर....

Leave a Comment