Ballia : भाजपा प्रत्याशी के सामने सपा अपने प्रत्याशी का नहीं कर पायी एलान, सस्पेंस बरकरार

बलिया। लोकसभा चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी ने तीन मार्च को ही सलेमपुर लोकसभा के लिये अपने प्रत्याशी रविंद्र कुशवाहा का एलान कर दिया। लेकिन छह दिन बीतने के बाद भी अभी तक सपा अपने उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं कर पायी। जबकि यह सीट इंडिया गठबंधन की झोली में है और कांग्रेस को इस सीट पर सपा के साथ रहना है। ऐसे में सपा अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं कर पायी है जबकि सपा के पास कई ऐसे दावेदार है जो कुछ पर्दे के बाहर है तो कुछ पर्दे के अंदर।

जबकि पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी भी टिकट की दौड़ में है। इसके अलावा ओपी यादव भी टिकट पाने की लाइन में है। चौंकाने वाले नाम भी सपा में आ सकते है। ऐसे में कुछ नाम हैं जो भाजपा से टिकट की जुगाड़ में थे लेकिन उन्हें नहीं मिली। संभावना यह भी बन सकती है कि यदि सपा में जुगाड़ लग गया तो वह चुनाव लड़ सकते है। हालांकि अभी इसकी कोई चर्चा नहीं है क्योंकि भाजपा ने मौजूदा सांसद रविंद्र कुशवाहा को टिकट देकर मैदान में उतार दिया है। रविंद्र कुशवाहा को जो मात दे सकता है ऐसे प्रत्याशी की तलाश में सपा लगी है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि भाजपा का उम्मीदवार घोषणा के बाद भी सपा इस सीट पर अपने उम्मीदवार की अभी तक घोषणा नहीं कर पायी। उम्मीद है कि चौथी सूची में सलेमपुर से सपा उम्मीदवार का नाम आ सकता है।

भाजपा के एलान के बाद सपा खोलेगी अपना पत्ता
बलिया लोकसभा सीट से सपा को भाजपा प्रत्याशी के ऐलान का इंतजार है। सपा का यह अपना मानना है कि भाजपा किस जाति के उम्मीदवार को मैदान में उतारेगी। उसके बाद ही जातिगत समीकरण को ठीक ठाक देखते हुए सपा अपने उम्मीदवार की घोषणा करेगी। अब देखना यह होगा कि भाजपा की दूसरी सूची में बलिया लोकसभा सीट से उम्मीदवार का घोषणा होता है कि नहीं। वैसे चर्चा यह है कि भाजपा गाजीपुर और बलिया दोनों सीटों पर कहीं भूमिहार तो कहीं ठाकुर चेहरा मैदान में उतार सकती है।

इसे भी पढ़े -   CORONA UPDATE: बलिया वासियों के लिए राहत की खबर, सिर्फ इतने ही मिले कोरोना पॉजिटिव

बलिया से रोशन जायसवाल की एक रिपोर्ट

Leave a Comment